कलयुग की सावित्री है ये औरत, हर रोज पीती है पति के पैर धोकर चरणामृत

दोस्तों हिन्दू समाज में जब भी पत्नी धर्म की बात आती है तो सभी की जुबान पर सावित्री का नाम आता है. सावित्री और सत्यवान की कहानी तो हम सभी अच्छे से जानते है लेकिन कलयुग की सावित्री के बारे में बहुत कम लोग जानते है. इस महिला के पतिव्रता की सराहना खुद आगरा पुलिस भी कर चुकी है.

ये महिला आगरा की रहने वाली है जोकि हर रोज अपने पति के पैर का अंगूठा धोकर उसका पानी पीती है. महिला उसे चरणामृत समझती है. हालाँकि ये सुनने में भले ही थोडा अजीब लगता है लेकिन उसके लिए ये बहुत बड़ी बात है. कालिंदी बिहार की रहने वाली राधिका की शादी 12 साल पहले हुई थी

जिसके बाद उसने पति को अपना परमेश्वर मान लिया था. 6 साल बाद से ही वह रोजाना सुबह उठकर पति के पैर का अंगूठा धोकर उस पानी को पी रही है. उसका कहना है कि जिस तरह से भगवान हमारे सुख दुःख में हमारा साथ देते है उसी तरह [टी भी भगवान का रूप लेता है.

राधिका ने कहा शादी के बाद पति ही हमारे सुख दुःख का ध्यान रखता है. पति ही हमारे कष्टों को भगवान की तरह दूर करता है. जब पति हमारी परेशानियों को खुद सहन करके हमारी लाज बचाता है तो हमारा भी फर्ज बनता है कि हमको सावित्री की तरह पति की रक्षा के लिए यमराज से लड़ता पड़ता है. इसलिए वह लगातार 6 साल से पति के पैर का पानी पी रही है.

पुलिस हिरासत में पति 

राधिका के पति भूरा तोमर की एल्युमिनियम की दुकांन है जहाँ उसके एक कर्मचारी सुशील को कुछ बदमाशो ने गोली मारकर हत्या कर दी. इसके बाद पूछताछ के लिए भूरा को 14 दिन के लिए थाना में रोका गया. सुबह जब भूरा ने पत्नी द्वारा किये जा रहे व्रत के बारे में पुलिस को बताया तो उन्होंने उसका खुब मजाक उड़ाया. लेकिन बाद में उसकी पत्नी के अटूट प्रेम और विश्वास को देखते हुए पुलिस भी भूरा को रोक नही पाई.

भारतीय संस्कृति को जिन्दा रखने वाले २ दिनों की कहानी सुनकर पुलिस ने अपनी निगरानी में हर दिन भूरा को घर ले जाया गया. ताकि उसकी पत्नी पैर धोकर अपना व्रत पूरा कर सके. इस घटना ने हर किसी को हैरान कर दिया है जिसने भी इस घटना के बारे में सुना वह हैरान रह गया और कुछ लोगो ने राधिका को कलयुग की सावित्री का नाम दे डाला .

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *