करवाचौथ को नही मानती बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियाँ, बताया भूखे रहने से लगता है डर

दोस्तों जहाँ पुरे देश में सुहागिन महिलाएं अपने पति की लम्बी उम्र के लिए करवाचौथ का व्रत रखती है वहीँ बॉलीवुड में कुछ एक्ट्रेस ऐसी है जो इसे नही मानती है. उन्हें नही लगता कि पूरा दिन उनके भूखा रहने से पति की उम्र लम्बी होती है. वही एक एक्ट्रेस तो ऐसी भी है जिसे भूखे रहने से डर लगता है. आइये जानते है इन एक्ट्रेस के बारे में जिनके लिए करवाचौथ कोई मायने नही रखता है …

ट्विंकलखन्ना 

डिसिप्लेन के आइडल अक्षय कुमार की पत्नी के बारे में ये बात सुनकर शायद ही आपको हैरानी होगी कि वे करवाचौथ में विस्वास नही रखती है. ट्विंकल का कहना है कि भूखा रहने से पति की उम्र नही बढती है और एक बार तो वे अपने इसी ब्यान के कारण विवादों में भी घिर गयी थी.

ट्विंकल ने सोशल मिडिया पर एक पोस्ट शेयर किया था जिसमे उन्होंने लिखा था – आजकल जहाँ लोग 40 की उम्र में दूसरी शादी कर लेते है तो पहले पति के लिए फ़ास्ट रखकर क्या फायदा ? जब उनके साथ पूरी लाइफ रहना ही नही है ! ट्विंकल ने आगे लिखा – मैंने लम्बी उम्र के आंकड़े चेक किये है ऐसे भी कई देश है जहाँ पुरुष किसी व्रत के रखे बिना ही भारतीय पुरुषो से ज्यादा जीते है. इसके बाद लोगो ने ट्विंकल को भला बुरा कहा था.

दीपिका पादुकोण

दीपिका सिन्धी परिवार की बहू है लेकिन वे रणवीर सिंह के लिए करवा चौथ का व्रत नही रखती है. उनका कहना है कि पति के लिए प्यार साबित करने के लिए किसी भी औरत को भूखा रहने की जरूरत नही है इससे बेहतर है कि वे हर पल अपने पति के साथ रहे !

करीना कपूर खान

करीना कपूर सैफ अली खान की दूसरी पत्नी है और उन्होंने भी कभी पति के लिए व्रत नही रखा है. करीना ने बताया कि वह कपूर खानदान से है और वह कभी भूखी नही रह सकती है. करवाचौथ के दिन कपूर परिवार व्रत रखने की बजाय खाना पीना ज्यादा पसंद करते है. हालांकि करीना करवाचौथ पर खास तरीके से तैयार होती है लेकिन उन्हें व्रत रखना पसंद नही है.

हेमा मालिनी

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी पंजाबी परिवार से सम्बन्ध रखती है इसी वजह से उन्होंने कभी धर्मेन्द्र के लिए व्रत नही रखा है. दोनों की शादी को 40 साल का समय हो गया है लेकिन हेमा मालिनी करवा चौथ जैसे व्रत में बिलकुल विश्वास नही रखती है.

विद्या बालन

बॉलीवुड की खुबसूरत एक्ट्रेस विद्या बालन करवा चौथ पर बहुत अच्छे से तैयार होती है लेकिन ये भी व्रत नही रखती है. इनका भी कहना है कि पति की लम्बी उम्र के लिए भूखा रहने की जरूरत नही है बल्कि उनके साथ जिंदगी भर खुश रहने की जरूरत है.

सोनम कपूर

अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर ने आनन्द आहूजा के साथ शादी की है सोनम ने अपने पहले करवा चौथ पर मेहँदी लगाई थी और अच्छे ढंग से तैयार भी हुई थी लेकिन उन्होंने पति के लिए व्रत नही रखा था. वे करवा चौथ पर भूखा रहना पसंद नही करती है. उनका कहना है व्रत रखने से अच्छा आप पति के साथ टाइम स्पेंड करो.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *