KBC स्टेज पर पहली बार दिखी शोले की असली बसंती, हेमा मालिनी ने खड़े होकर लगाया गले

कौन बनेगा करोडपति को सालो से बॉलीवुड के अभिनायक अमिताभ बच्चन होस्ट कर रहे है. इस समय उनके सामने शोले की बसंती यानी ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी बैठी थी. स्टेज पर पहली बार शोले फिल्म के २ सितारे जय और बसंती साथ बैठे दिखाई दिए है. दोनों ने KBC में अपनी मस्ती और शोले के डायलोक बोलकर शो में चार चाँद लगा दिए.

लेकिन ऐसा पहली बार हुआ जब स्टेज पर दूसरी बसंती की एंट्री हो जाती है. लोग स्टेज पर दो दो बसंती को देखकर हैरान रह गये थे. KBC के शो में पहली स्टंट वुमन रेशमा भी गेस्ट के तौर पर पहुंची थी. रेशमा के आते ही आवाज आई – अरे ओ बसंती !

… अचानक ये आवाज सुनकर हेमा मालिनी जोकि हॉट सीट पर बैठी थी कहने लगी .. युंकी ये कौन बोला .. और फिर रेशमा पठान की जिन्हें देखकर हेमा मालिनी सीट से खड़ी हो गयी. इसके बाद हेमा मालिनी ने रेश्मा को गले से लगाया जिसके बाद दर्शको ने तालियाँ बजाना शुरू कर दिया.

कौन है रेशमा पठान 

सेट पर अचानक रेशमा को देखकर हेमा मालिनी चौंक गयी थी और उन्होंने लोगो को बताया कि फिल्म में मैंने जो स्टंट किये थे वे रेशमा ने किये थे. उन्होंने ही शोले फिल्म में फूल स्पीड में टांगा चलाया था . रेशमा ने ही शोले फिल्म में बसंती के किरदार को दमदार बनाया था.

फिल्म में बसंती के हिट होने के पीछे जितना हाथ हेमा मालिनी का रहा है उतना ही रेशमा का रहा है जिन्होंने अपने स्टंट से फिल्म में जान डाल दी थी. शुरुआत में अभिनेताओं के स्टंट उनके डुप्लीकेट किया करते थे जबकि एक्ट्रेस के स्टंट भी आदमी ही किया करते थे. जब उन्हें हिरोइन के स्टंट करने होते थे

तो वे लडकियों के कपड़े पहनकर उनके स्टंट करते थे. लेकिन बाद में हिंदी फिल्मो को मिली पहली स्टंट वुमेन रेशमा पठान जिन्होंने अपने स्टंट को बड़े ही अच्छे तरीके से किया था. इन्होने ही बसंती के किरदार को निभाकार फूल स्पीड में टांगा चलाने वाला स्टंट किया था.

रेशमा ने न केवल हेमा मालिनी के स्टंट किये है बल्कि उन्होंने बॉलीवुड की और भी कई एक्ट्रेस के स्टंट भी किये है. कई हिरोइनों के लिए रेशमा ने बॉडी डबल का काम भी किया है और हिंदी फिल्मो में कई खतरनाक स्टंट करके अच्छी खासी पहचान भी बनाई है. KBC के सेट पर असली बसंती रेशमा को देखकर सभी जोर जोर से बंसती बसंती चिल्लाने लगे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.