Kiran Rao से तलाक के बाद Fatima Sana Shekh से क्यों जोड़ा जा रहा है Aamir khan का नाम

आज के वक्त ट्विटर पर एक खबर ने हर किसी को चौंका दिया है एक ऐसी खबर जिसे पढ़कर करोड़ों लोग सोच में पड़ गए कि वाकई में प्यार जैसी चीज कोई दुनिया में मौजूद भी है या इंसान ने हर रिश्ते को मजाक बना दिया है ! वैसे आप सोच रहे होंगे कि आज मैं यहां लव गुरु बनकर आपको ज्ञान क्यों दे रही हूं ?

ना ना मेरा ऐसा कोई इरादा नहीं है मैं तो यहां आमिर खान की बात कर रही हूं जो अपने काम को तो लेकर अपने परफेक्शन पसंद करते हैं मगर उनकी पर्सनल लाइफ में परफेक्शन दूर-दूर तक दिखाई नहीं देता ! वैसे तो शादी होना और तलाक होना बड़ी आम सी बात हो गई है मगर बार-बार थोड़ा अजीब लगता है मगर वैसे हम यह कहें कि आमिर खान रिश्तों के मामले में दूसरे संजू बाबा बनते जा रहे हैं तो गलत नहीं होगा !

आज मैं आपके लिए लेकर आई हूं आमिर खान के टूटे रिश्तो की सच्चाई ! हम सभी जानते हैं कि आमिर खान ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1988 में फिल्म कयामत से कयामत तक से की थी मगर फिल्मों में हीरो बनने से पहले ही उन्होंने रीना दत्ता से शादी करके अपना घर बसा लिया था !

दरअसल दोनों पड़ोसी हुआ करते थे और दोनों अपनी खिड़कियों से एक दूसरे को निहारते रहते थे यह सिलसिला काफी वक्त तक चलता रहा ! आखिरकार आमिर खान ने 1 दिन हिम्मत की और रीना से कहा मैं तुमसे प्यार करता हूं और मुझे लगता है कि तुम भी मेरे बारे में ऐसा ही सोचती हो !

मगर रीना ने कहा मैं आपसे प्यार नहीं करती मगर रीना के इनकार के बाद आमिर का दिल टूट गया ! उस वक्त उन्हें यकीन ही नहीं हो रहा था आखिर यह मेरे साथ क्या हो रहा है ! रीना के इनकार के बाद आमिर ने उस खिड़की पर बैठना ही बंद कर दिया था और रीना ने भी उनसे दूरी बना ली थी लेकिन यह सिलसिला ज्यादा वक्त तक नहीं चल सका !

रीना आमिर का पहला प्यार था उन्हें वह ऐसे कैसे जाने देते यह सोचकर रीना को इंप्रेस करने के लिए वह अपनी जी जान से लग गए ! आग दोनों तरफ बराबर थी 2 दिन बाद रीना आमिर से मिली और कहा मैं भी तुमसे प्यार करती हूं बस अमीर की खुशी का ठिकाना ना रहा जब रीना ने अपने प्यार का इजहार कर दिया तो उन्हें इंप्रेस करने के चक्कर में आमिर खान ने एक बार अपने खून से चिट्ठी भी लिख डाली लेकिन उनकी इस हरकत से रीना उनसे नाराज हो गई और दोबारा ऐसा ना करने की धमकी दे डाली !

अब प्यार का इकरार हो गया तो बारी आई अगले स्टेप की यानी शादी की आमिर और रीना यानी दोनों के परिवार वाले इस रिश्ते के खिलाफ थे क्योंकि दोनों का धर्म अलग था लेकिन जब इश्क होता है तो घर वाले और समाज वाले प्रेमियों को दिखाई नहीं देते !

आमिर और रीना के साथ भी ऐसा ही हुआ परिवार के खिलाफ जाकर दोनों घर से निकले और कोर्ट मैरिज कर ली और चुपचाप अपने घर चले गए वह तारीख थी 18 अप्रैल 1986 काफी वक्त दोनों ने अपने घरवालों से शादी की बात छुपाई लेकिन एक दिन रीना कि बहन को शक हो गया और उन्होंने शादी की बात पिता को बताने की धमकी दे डाली तब रीना आमिर के घर गई और दोनों ने अपने पेरेंट्स को शादी के बारे में बता दिया !

आमिर खान के पिता ने दोनों के रिश्ते को आसानी से कबूल कर दिया उन्होंने बहू के रूप में रीना का स्वागत किया लेकिन रीना के पिता बेटी की शादी की खबर सुनने के बाद सदमे में चल के और बीमार पड़ गई ! उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा इसी दौरान आमिर ने उनकी खूब सेवा की तब कहीं जाकर मिस्टर दत्ता का आशीर्वाद आमिर खान को मिल सका !

आमिर खान रीना से इस कदर मोहब्बत करते थे कि उनके बिना एक पल भी आमिर के लिए रहना मुश्किल था कयामत से कयामत तक की शूटिंग के दौरान आमिर हर दिन रीना को मैसेज भेजते थे ! एक बार पूरी यूनिट शूटिंग के लिए ऊटी से बेंगलुरु के लिए रवाना हो रही थी उस वक्त आमिर की रीना से बात नहीं हो सकी सभी लोग निकलने की तैयारी में थे

लेकिन आंखों में आंसू लिए आमिर ने कहा कि वह तब तक नहीं जाएंगे जब तक रीना से बात ना कर ले शादी के कई सालों तक आमिर खान और रीना के बीच सबकुछ ठीक रहा दोनों दो बच्चों के माता-पिता भी बने मगर फिर आमिर की जिंदगी में एंट्री की एक एक्ट्रेस ने अब सब कुछ बदल गया !

आमिर साल 2001 में फिल्म दिल चाहता में प्रीति जिंटा के साथ काम कर रहे थे दोनों के अफेयर की खबरें मीडिया में आग की तरह फैलने लगी जो रीना को अच्छी नहीं लगी ! इसी वजह से रीना ने आमिर से नाराज होकर आमिर से अलग रहना शुरू कर दिया इतना ही नहीं इस वक्त प्रीति और आमिर की शादी की खबरें भी खूब उड़ी हालांकि बाद में प्रीति ने भी आमिर से दूरी बना ली थी !

आमिर की जिंदगी में कदम रखा किरण राव ने ! 2001 में आमिर आशुतोष गोवारिकर की फिल्म लगाम में काम कर रहे थे उस वक्त किरण फिल्म की असिस्टेंट डायरेक्टर थी किरण से मिलने के 1 साल बाद उन्होंने पहली पत्नी रीना को तलाक दे दिया हालांकि आमिर खान ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था

कि लगाम के सेट पर किरण मेरे लिए सिर्फ बाकी यूनिट की तरह ही थी हम दोनों दोस्त भी नहीं थे मेरे तलाक के कुछ वक्त बाद मैं और किरण दोबारा मिले उस वक्त मैं काफी मुश्किल दौर से गुजर रहा था ! किरण ने 1 दिन मुझे कॉल किया तब हम दोनों ने डेढ़ घंटे तक बातें की मैंने फोन रखा तो खुद से कहा कि गोड में उससे बात करते हुए कितना खुश था !

बस इस फोन कॉल के बाद आमिर और किरण की दोस्ती हुई और दोनों ने डेटिंग शुरू कर दी ! एक साल तक डेट करने के बाद आमिर और किरण ने साल 2005 में शादी कर ली एक बार फिर आमिर खान अपनी लाइफ में खुश रहने लगे फिर कुछ समय बाद आमिर और किरण के बीच तनाव की खबरें सामने आने लगी फिर एक इंटरव्यू में किरण राव ने कहा था आमिर को खुद की लाइफ में फिट करना मेरे लिए सबसे बड़ी चुनौती थी

क्योंकि आमिर पहली पत्नी रीना से तलाक के बाद काफी मुश्किल वक्त से गुजर रहे थे ! आमिर के साथ जिंदगी बिताना काफी मुश्किल हो सकता है उन्हें पार्टी करना नहीं पसंद , लाउड म्यूजिक नहीं पसंद इसके बाद आमिर खान ने भी एक इंटरव्यू में कहा था कि “एक बार किरण ने मुझसे गुस्से में कहा था कि आप हमारी परवाह नहीं करते ऐसा लगता है कि आपके लिए हम है ही नहीं भले ही आप हमारे साथ है

लेकिन आपका मन हमारे साथ नहीं है मुझे पता है कि आप हमसे बहुत प्यार करते हैं फिर भी मुझे इस बात पर यकीन नहीं है मैं आपको बदलने की कोशिश करूं तो यह सही नहीं होगा क्योंकि बदलने के बाद आप वो नहीं रहेंगे जिन से मुझे प्यार है” हालांकि इसके बाद आमिर और किरण को हाथों में हाथ डाले एक साथ कई बार स्पॉट किया गया !

इस दौरान हर किसी को लगा था कि दोनों में सब कुछ ठीक हो गया है ! मगर फिर 2016 में एक और बवाल की शुरुआत हुई दंगल में आमिर खान की बेटी का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस फातिमा सना शेख आमिर खान के रिश्ते को लेकर मीडिया में कई तरह की बातें हुई दोनों को कई बार एक-दूसरे का हाथ थामे देखा गया इतना ही नहीं आमिर अपनी दोनों दंगल गर्ल फातिमा और सानिया के साथ करण जौहर के टॉक शो कॉफी विद करण में भी पहुंचे थे

कई बार फातिमा आमिर के घर के बाहर भी मिली इसके बाद आमिर और फातिमा के रिश्ते को और हवा मिली जब दोनों ने ठग ऑफ हिंदुस्तान में एक बार फिर साथ काम किया हालांकि इनके रिश्ते की सच्चाई क्या थी यह तो वही जाने लेकिन सोशल मीडिया पर कई लोग आमिर के तलाक पर फातिमा सना शेख को मुबारकबाद दे रहे हैं हर कोई यह सोच रहा है कि आमिर और किरण के तलाक के पीछे फातिमा का हाथ है ! सच्चाई क्या है यह जल्द पता चल जाएगी आप इस बारे में क्या राय रखते हैं ?  

Leave a Reply

Your email address will not be published.