वीर सावरकर की काल कोठरी में उदास दिखी कंगना, फोटो शेयर कर लिखा – मैं अंदर से टूट चुकी हूँ !

बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत एक ऐसी एक्ट्रेस है जोकि अपने विचार दुनिया के सामने खुलकर रखती है. फिर चाहे राजनीती पर कुछ कहना हो या बॉलीवुड का काला सच दुनिया के सामने लाना हो वे निडर होकर अपनी बात कहती दिखाई दी है.

कंगना आये दिन अपनी नई नई फोटो शेयर करती रहती है. वे इस समय की बॉलीवुड की सबसे महंगी एक्ट्रेस बन गयी है और लोग भी कंगना को काफी ज्यादा पसंद करते है. बीते महीने उनकी फिल्म थलाईवी आई थी जिसे लोगो ने खूब पसंद किया.

अब कंगना सीता फिल्म में दिखाई देने वाली है और बीते दिनों वे अंडबार निकोबार पहुंची थी जहाँ वे वीर सावरकर से मिली. जिस जगह पर वीर सावरकर ने काले पानी की सजा काटी थी वहां पहुंचकर कंगना ने तस्वीरे सोशल मीडिया पर शेयर की है. इतना ही नही उन्होंने वीर सावरकर के सामने सर झुकाया था.

कंगना ने कई तस्वीरे शेयर की है जिसमे वीर सावरकर के कक्ष की झलक देखने की मिल रही है. कंगना ने सफेद रंग का सूट पहना हुआ है और वे बेहद सिंपल नजर आई है इन तस्वीरों के साथ कंगना ने एक लम्बी चौड़ी पोस्ट भी शेयर की है जिसकी चर्चा तस्वीरों से भी ज्यादा हो रही है.

कंगना ने लिखा है – आज मैंने अंडबार निकोबार के सेलुलर जेल में वीर सावरकर के कक्ष का दौरा किया ! ये देखकर मैं अंदर तक हिल गयी ! उन्होंने आगे लिखा – जब अमानवीयता अपने चरम पर थी तब मानवता भी वीर सावरकर जी के रूप में चरम पर पहुँच गयी थी !

उन्होंने हर क्रूरता का प्रतिरोध किया और दृढ़ संकल्प के साथ सामना किया ! वे अंग्रेज उनसे कितने डरे हुए होंगे जिसकी वजह से उन्होंने वीर सावरकर जी को उन दिनों काला पानी में रखा था ! समुद्र के बीच में छोटे से द्वीप से बचना असम्भव है फिर भी अंग्रेजो ने वीर सावरकर जी को जंजीरों में डाल दिया और एक मोटी दिवार वाली जेल बनाई और उन्हें छोटी सी काल कोठरी में बंद कर दिया था !

कंगना यहीं नही रुकी उन्होंने आगे भी लिखा है – कल्पना कीजिये उस डर का कि वह अनंत समंदर के बीच कई हवा में उडाना जाए ! वे लोग कितने डरपोक थे ? ये कोठरी आजादी का सच है न कि वह जो हमे किताबों में पढ़ाया जाता है ! मैंने कोठरी में ध्यान लगाया और वीर सावरकर जी के प्रति अपनी कृतज्ञता और गहरा सम्मान जताया ! स्वतंत्रता संग्राम के सच्चे नायक को मेरा कोटि कोटि नमन जय हिन्द !

 चौथी बार मिला सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 25 अक्टूबर को कंगना को एक बार फिर से सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला है. इससे पहले उन्हें 3 बार सर्वश्रेष्ठ एक्ट्रेस का पुरस्कार मिल चूका है. हाल ही में कंगना को उनकी फिल्म मणिकर्णिका ओत द क्वीन ऑफ़ झाँसी और प्न्गना में शानदार एक्टिंग के लिए भी इस अवार्ड से सम्मानित किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *