मौत से 5 दिन पहले ही छोड़ दिया था खाना , मस्जिद के बाहर भीख मांगते थे कादर खान

दोस्तों बॉलीवुड में ऐसे कई सितारे आये जिन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर फिल्म इंडस्ट्री में जगह बनाई थी और इन्ही में से एक थे कादर खान. कादर खान ने बॉलीवुड की हर एक हिट फिल्म में काम किया था. उन्होंने एक पिता, दोस्त, भाई, माली और विलेन के अलावा और कई किरदारो से लोगो का दिल जीता था.

आज भी लोग कादर खान की एक्टिंग को भुला नही पाए है. कादर खान ने बॉलीवुड में मुकाम हासिल करने के लिए काफी मेहनत की थी लेकिन आज वे हम सबको छोडकर जा चुके है. कादर खान का नाम उन सितारों की लिस्ट में आता है जिन्होंने बॉलीवुड में काम करके लोगो तक एक संदेश दिया था.

कादर की खान की फिल्मो से कुछ न कुछ हमेशा सीखने को मिला है. वे भले ही भारत में जन्मे नही थे लेकिन उनके यहाँ की सभ्यता और संस्कृति में पूरी तरह रंगे हुए थे. उनका जन्म 22 अक्टूबर 1937 में अफगानिस्तान में हुआ था और उनकी मौत 21 दिसंबर 2018 को हुई थी.  अपने आखिरी वक्त  में वे कनाडा में थे

कादर खान की माँ के 3 बेटे थे लेकिन वे 8 साल के होते ही मर जाते थे जिससे वे काफी दुखी थी. कादर खान के पैदा होने के बाद वे इन्हें लेकर भारत आ गयी थी और यहाँ आकर उन्होंने मस्जिद के बाहर बैठकर भीख मांगना शुरू किया था. लोग उन्हें जो भी पैसे देते थे

उन्ही से वे अपना घर चलाया करती थी. इसके बाद कादर खान ने भी काम करना शुरू कर दिया था और धीरे धीरे इनकी गाडी पटरी पर आने लगी थी. खबरों की माने तो जिन्दगी के आखिरी समय में कादर खान को काफी तकलीफ हुई थी उन्होंने मौत से 5 दिन पहले ही खाना छोड़ दिया था.

आखिरी समय उनकी बहू ने अपने हाथो से खाना खिलाया था. 5 दिनों तक कादर खान कोमा में रहे थे और वे होस्पिटल में थे. 5 दिन लगातार बिना कुछ खाना खाए और पानी पिए वे 120 घंटे तक जिन्दगी से जंग लड़ते रहे. लेकिन वे ज्यादा दिन मौत से लड़ नही पाए और आखिर में उन्होंने अपने प्राण त्याग दिए.

कादर खान की मौत ने बॉलीवुड को हिलाकर रख दिया था. कादर खान जैसा एक्टर कोई दुसरा नही है वे आज भी लोगो के दिलो में जिन्दा है. उनके काम और एक्टिंग को लोग कभी भुला नही पायंगे. कादर खान ने अपनी जिदंगी में सबसे बुरा समय देखा है और उनकी मौत के आखिरी पल में वे किसी से बात तक नही कर पाए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.