राशिफल 18 मई 2021 : आज इन जातकों के जीवन में बन रहे है धन वृद्धि के योग, भगवान बजरंग बलि हनुमान की कृपा से खुलेंगे प्रगति के अनेक द्वार

जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए

मेष: शुभ अंक… 7 शुभ रंग… नारंगी

यात्रा में परेशानी हो सकती है। चलते कार्यों में देरी से निराशा होगी। आप स्वयं अपने व्यवहार व लोगों के प्रति सख्त रवैये से परेशान रहेंगे।

वृष : शुभ अंक..4 शुभ रंग… जामुनी

कार्यक्षेत्र में अलग पहचान बनाने में कामयाब रहेंगे। आय के स्रोत बढ़ेंगे। आपको निजी संबंधों के लिए कुछ लचीला होने की जरूरत है।

● मिथुन : शुभ अंक…9 शुभ रंग… भूरा

मेहनत का पूरा लाभ मिलेगा। योजनाओं को पूरा करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। पारिवारिक जिम्मेदारियों को पूरी ईमानदारी से निभाएंगे।

● कर्क : शुभ अंक… 3 शुभ रंग… बादामी

आपको लक्ष्य प्राप्ति के लिए संघर्ष करना पड़ेगा। भावनात्मक संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। आप सही-गलत का फैसला करने में असमर्थ रहेंगे।

– सिंह: 1: शुभ अंक… 8 शुभ रंग… गुलाबी

निजी राय दूसरों पर थोपने से बात बिगड़ सकती है। योजनाओं का पूरा लाभ मिलेगा। आप सहयोगियों के साथ नरमी से पेश आएंगे।

कन्या: शुभ अंक….2 शुभ रंग… स्लेटी

काम को पूरा करने में परेशानी का सामना करना पड़ेगा। लेन-देन के मामले उलझने से निराशा हो सकती है। स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखें।

तुला: शुभ अंक… 7 शुभ रंग… नीला

धार्मिक आयोजनों में शामिल होकर खुशी होगी। मनचाहा काम पाने के लिए अधिकारियों से उलझ सकते हैं। सोच-समझकर निर्णय लें।

वृश्चिक : शुभ अंक… 1 शुभ रंग… आसमानी कार्यस्थल पर आपको कड़े संघर्ष का सामना करना पड़ सकता है। लोगों के बीच खुद को अकेला महसूस करेंगे। आस्था बढ़ेगी।

धनु: शुभ अंक…6 शुभ रंग… हरा..

पारिवारिक रिश्तों को बेहतर बनाने की पूरी कोशिश करेंगे। किसी भी मामले में अधूरी जानकारी घातक हो सकती है। नए संपर्क बनेंगे।

मकर: शुभ अंक… 3 शुभ रंग… पीला

आपका काम प्रतिष्ठा व सम्मान दिला सकता है। मित्रों के साथ मौज मस्ती में समय बीतेगा। योजनाएं वक्त पर पूरी होने की उम्मीद है।

कुंभ: शुभ अंक. 5 शुभ रंग… लाल

आप कॅरिअर में नई ऊंचाइयां हासिल करेंगे। परिवार के साथ अपनी उपलब्धियों का आनंद लेंगे। युवाओं को अध्ययन में सफलता मिलेगी।

मीनः शुभ अंक… 8 शुभ रंग… काला

वित्तीय मामलों को वरीयता से सुलझाएंगे। प्रॉपर्टी के क्रय-विक्रय से भारी लाभ होगा। नया काम शुरुआत में तनाव का कारण बन सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.