शाहरुख़ से नफरत करते है गोविंदा, माफ़ी मांगने पर नही सुधरे रिश्ते और बर्बाद हुआ गोविंदा का करियर

90 के दशक में गोविंदा एक साथ कई फिल्मो की शूटिंग करते थे उनके जितना बड़ा स्टारडम किसी एक्टर का नही था. लेकिन उन्होंने अपनी निजी जिन्दगी में कुछ ऐसी गलतियाँ कर दी थी जिसका खामियाजा वे आज अपने स्टारडम को गंवाकर कर रहे है.

आज वे गुमनाम भरी जिन्दगी जी रहे है लेकिन सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते है. आज हम आपको गोविंदा को शाहरुख़ खान से जुड़ा एक ऐसा दिलचस्प किस्सा बताने वाले है जो शायद आप नही जानते होंगे. खबरों की माने तो गोविंदा और शाहरुख़ खान की शुरू से नही बनती थी

हालांकि कुछ फिल्मो में एक दुसरे का साथ जरुर दिया है. गोविंदा और शाहरुख़ खान के बीच लड़ाई की क्या वजह रही है कई बार इसके संकेत भी मिले है. गोविंदा जहाँ 90 के दशक में एक बड़े सुपरस्टार बन चुके थे. वहीँ शाहरुख़ खान, सलमान खान, अक्षय कुमार जैसे सितारे स्ट्रगल कर रहे थे. गोविंदा के स्टारडम को देखते हुए इन्हें तगड़ा झटका लगा था.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 90 के दशक में शाहरुख़ खान गोविंदा से बात नही करते थे. हालांकि उस समय ऐसी कई फिल्मे आई थी जिन्हें बड़े पर्दे पर बहुत पसंद किया था लेकिन गोविंदा ने उन फिल्मो को ठुकराया था. उन्होंने अपने करियर के समय बहुत सारी गलतियाँ की थी.

शाहरुख़ खान ने गोविंदा को लेकर एक ऐसा कमेन्ट कर दिया था जिसको लेकर काफी ज्यादा बबाल मचा था. शाहरुख़ खान ने एक बार कहा था – गोविंदा कभी भी उस तरह का काम नही कर सकते जो मैंने किया है ? साथ में शाहरुख़ खान ने ये भी कहा कि गोविंदा ने कभी कोई अच्छा काम नही किया है.

शाहरुख़ खान की बात सुनकर गोविंदा की माँ काफी नाराज हुई थी और गोविंदा भी शाहरुख़ से नाराज हो गये थे. वहीँ एक्टर ने सरेआम गोविंदा से माफ़ी भी मांगी थी और कहा था कि वे मजाक कर रहे थे उनके कहने का मतलब ये नही था. इस गलती के बाद गोविंदा ने शाहरुख़ को माफ़ कर दिया था

और दोनों अच्छे दोस्त बन गये थे फिर अचानक क्या हुआ कि दोनों दोबारा दुश्मन बन बैठे ? शाहरुख़ खान की फिल्म देवदास में गोविंदा ने काम करने से मना कर दिया था इस बात का खुलासा कुछ समय पहले ही गोविंदा ने किया है. उन्होंने कहा मुझे लगा ये फिल्म मेरे लिए नही है !

देवदास में जब मुझे चुन्नीलाल का रोल ऑफ़र हुआ तो मैंने कास्टिंग डायरेक्टर से पूछा – मुझमे क्या आपको चुन्नीलाल दिखा ? जो शराब पिलाकर किसी को मार देता है ? उन्होंने कहा – नही तो मैंने मना कर दिया. गोविंदा ने देवदास में काम करने से मना कर दिया था वहीँ ताल फिल्म के ऑफ़र को भी उन्होंने ठुकरा दिया था.

ये दोनों फिल्मे शाहरुख़ खान को मिली जो काफी सुपरहिट रही थी. गोविंदा भले ही आज बड़े सुपरस्टार है लेकिन उनके पास कोई काम नही है. कहा जाता है कि जब भी गोविंदा को सेकेण्ड लीड हीरो के लिए कास्ट किया जाता था तो वे अपने स्टारडम के लिए कोई गलत कदम नही उठाना चाहते थे.

गोविंदा फिल्मो में सेकेण्ड लीड हीरो के रूप में नही बल्कि लीड एक्टर के रूम में काम करना चाहते थे और इसी वजह से उनका सफर जल्दी खत्म हो गया. 2000 के बाद उन्हें काम करना बंद हो गया और गोविंदा ने अपनी बात को भी गलत साबित कर दिया था कि वे सेकेण्ड लीड रोल में काम नही करेंगे. उन्होंने पार्टनर और भागम भाग में सेकेण्ड एक्टर के रोल में काम किया था लेकिन इसके बावजूद आज उन्हें कोई फिल्म नही मिल रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.