Breaking News

दुबई के अरबपति शेख किस तरह उड़ाते हैं अपनी लाखों की दौलत

दोस्तों दुबई के शेख अमीर होते है यह बात तो सभी जानते है क्योंकि इन्हें बहाना चाहिए अपनी दौलत खर्च करने का जहाँ किसी के पास रहने खाने के लिए पैसे नही होते वहीँ इन शेखों की अय्याशी खत्म होने का नाम ही नही लेती और इनके शौक भी ऐसे ऐसे होते है जिन्हें जानकार आप हैरान हो जाएंगे ! दोस्तों अगर कोई महिला दुबई में टैक्सी चलाती है तो उसकी कार का रंग पिंक होता है जिस तरह अधिकतम देश छुटी संडे को मनाते है उस तरह यहाँ साप्ताहिक छुट्टी शुक्रवार की होती है !

यहाँ पर पब्लिक प्लेस पर महिलाओं को चूमना और गले लगाना गैर कानूनी समझा जाता है और इसके लिए सजा भी है ! दोस्तों दुबई मतलब पैसा और पैसा मतलब सोना यानी गोल्ड ! दोस्तों दुबई की सबसे बड़ी गोल्ड मार्केट दुबई के डायरा में मौजूद है जिसका नाम द गोल्ड सौक है

यह गोल्ड मार्केट लगभग 100 साल पुरानी है इस मार्केट में आप 64 किलो से बनी सोने की अंगूठी भी देख सकते है और इस अंगूठी का नाम गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज किया गया है ! दोस्तों 1995 तक दुबई में केवल एक ऊँची इमारत थी पर आज 2020 में दुबई में 500 से भी ज्यादा गगनचुंबी इमारतें है और इनसे दुगुनी संख्या में बन रही है !

दोस्तों दुनियां में जितनी भी क्रेज है उसका लगभग 25 % दुबई में काम होता है ताकि यह जल्द से जल्द यहाँ विकास को पूरा कर सके ! दोस्तों बुर्ज खलीफा दुनियां की सबसे ऊँची इमारत है और यह बात सबको पता है पर इसके मालिक के बारे में आपको नही पता होगा

दोस्तों भारत के केरल में रहने वाले जॉर्ज वी नेरी पेराम्ब्ली ने बुर्ज खलीफा में अकेले 22 फ्लैट्स खरीद रखे है और एक आदमी द्वारा बुर्ज खलीफा में खरीदे गए फ्लैटों की संख्या सबसे ज्यादा है ! दोस्तों दुबई में आप अपनी गाड़ी को गंदी होने पर सड़क पर नही ले जा सकते अगर आप अपनी गंदी गाड़ी के साथ सड़क पर पाए गए तो आपको 200 धीरम का जुरमाना चुकाना ही होगा और एक धीरम भारतीय रूपए में 20 रूपए के बराबर बैठता है !

दोस्तों आज दुबई में हर बिजनेस मैन बिजनेस करना चाहता है क्योंकि यहाँ आप जितना मर्जी पैसा कमाइए आपको कोई टैक्स देना ही नही है और इसीलिए यहाँ विदेशी नागरिकों की संख्या काफी ज्यादा है ! दुबई के मूल निवासी तो केवल 15% है वाकी यहाँ भारतीय है , बांग्लादेश है ,पाकिस्तानी है , फिलिप्पिनी है , श्रीलंकाई है और भी दुसरे देशों के लोग यहाँ रहते है !

दोस्तों दुबई में दुनियां का सबसे बड़ा फूलों का बगीचा है जिसे दुबई मेरिकल गार्डन नाम दिया गया है ! दोस्तों दुनियां में एक से बढ़कर एक होटल मौजूद है पर जब बात एक मात्र सेवन स्टार होटल की आती है तो सिर्फ बुर्ज अल अरब की बात होती है दोस्तों यह दुनियां का सबसे लग्जिरियस होटल है दोस्तों दुबई में रहने बाला हर मूल निवासी लगभग करोड़पति होता ही है !

अगर आप घुमने के शौकीन है और दौलत की कोई कमी नही है तो फिर दुबई सबसे बेहतरीन जगह है क्योंकि यहाँ बच्चों के लिए दुनियां का सबसे बड़ा डिज्नी लैंड है , अनोखा पाम ज्नेरियन बीच , दुनियां का सबसे बड़ा शोपिंग मॉल देखने और घुमने को मिलता है शेख मुहम्मद राशिदल मकदूम दुबई के वाइस प्रेजिडेंट है ! दोस्तों साल 2019 में दुबई दुनियां का सबसे ज्यादा टूरिस्ट द्वारा चौथे नम्बर का पसंद किये जाने बाला जगह थी यहाँ पर एक करोड़ 60 लाख टूरिस्ट घुमने आए थे और दुबई आज के समय में सबसे ज्यादा पैसे अपने टूरिजम से ही कमा रहा है !

दोस्तों यहाँ एड्रेस बताने के लिए कोई पोस्टल कोड या ज़िप कोड नही होते बल्कि दुबई में बिल्डिंग और होटल के नाम बताकर किसी को एड्रेस बताया जाता है दोस्तों दुबई के बस स्टेंड पर आप ac लगी हुई देख सकते है दोस्तों दुबई में क्राइम रेट न के बराबर है इसीलिए रहने के लिहाज से इसे सबसे सेफ कहा जाता है दोस्तों अगर आप कार्स के शौकीन है तो यहाँ आपको दुनियां की हर वो महंगी कार मिलेगी जिसे यहाँ के शेखों ने सोने की परतों से जड़ा हुआ होगा ! दोस्तों अगर आपको दुबई की यह विडियो पसंद आई तो हमारी मेहनत के लिए इसे एक छोटा सा लाइक जरूर कर दें ताकि हम ऐसे ही और विडियो आपके लिए बनाते रहें !

About NK Thakur

Check Also

तैमुर से कहीं गुना क्यूट थी करीना कपूर, बचपन में दिखती थी एकदम गोलू मोलू -देख फोटो

दोस्तों बॉलीवुड में करीना कपूर का नाम काफी ज्यादा लिया जाता है.करीना कपूर आज एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *