Dilip Kumar हमेशा Shahrukh Khan को मानते थे अपना बेटा, ये है वजह

दोस्तों बॉलीवुड नहीं हो तो अपना एक लेजेंडरी है। थोड़ी यानी कि दिलीप कुमार को हमेशा के लिए खो दिया है। दिलीप कुमार ने आज सुबह 7:30 बजे हिंदुजा हॉस्पिटल में आखिरी सांस ली और इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। दिलीप कुमार के जाने के बाद बॉलीवुड में मातम पसरा है।

इसके साथ ही कई लोग ऐसे भी हैं जिन्हें दिलीप कुमार की जाने से बहुत बड़ा झटका लगा है और इनमें सबसे पहले नाम आता है। बॉलीवुड के यानी कि शाहरुख खान का बता दे कि दिलीप कुमार का रिश्ता शाहरुख खान से बेहद खास रहा है और उनकी पत्नी सायरा बानो ने अपनी बेटी की तरह ट्वीट करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसके पीछे की मूल वजह छिपी हुई है।

उन्होंने 2017 में शाहरुख खान के बारे में इंटरव्यू में यह बताया था कि उनकी मानें तो शाहरुख खान की पहली फिल्म दिल आशना है। साइन की थी तब उनकी पहली मुलाकात शाहरुख खान से सायरा बनु ने बताया कि हम फिल्म के मुहूर्त के लिए जा रहे थे। दिलीप कुमार साहब नहीं सेरेमोनियल क्लैप किया था। मैं हमेशा कहती हूं कि अगर हमारा बेटा होता तो बिल्कुल शाहरुख खान की तरह ही दिखाई देता।

जी हां दोस्तों, शाहरुख खान और दिलीप कुमार का रिश्ता बहुत ज्यादा गहरा है। आपको बता दें कि जितना दिलीप कुमार शाहरुख खान को प्यार करते थी, उतना ही शाहरुख खान भी दिलीप कुमार को मानते थे। कई मौकों पर ऐसा देखा गया कि दिलीप कुमार जब भी बीमार पड़े। शाहरुख खान सबसे पहले दिलीप कुमार से मिलने गए।

उनकी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई। एक फोटो तो इतनी खूबसूरत थी जिसमें वह दिलीप कुमार का माथा चूमते नजर आ रहे थे। आपको बता दे कि शाहरुख खान दिलीप कुमार को बिल्कुल अपने पिता के समान मानते हैं और हर खास मौके पर वह हमेशा दिलीप कुमार का आशीर्वाद भी लेने उनके घर जाया करते थे। शाहरुख खान को सायरा बानो और दिलीप कुमार अपने बेटे की तरह ही ट्वीट करते हैं।

यही वजा है कि दोनों का बहुत ज्यादा खास रिश्ता था। शाहरुख खान के साथ शाहरुख खान और दिलीप कुमार भी खास बात यह भी है जो सायरा बानो ने खुद बताई थी। उनका मानना है कि शाहरुख खान और दिलीप कुमार के बाल बिल्कुल एक जैसे हैं। यही वजा है कि जब भी मैं शाहरुख खान से मिलती हूं तो मैं उनके बालों में उंगली चलाती हूं।

जब हाल ही में दिलीप कुमार को शाहरुख खान देखने गई। तो उन्होंने पूछा था कि आज आप मेरे बालों में हाथ नहीं लगा रही। तब उनकी यह बातें सुनकर मुझे काफी खुशी हुई थी। 2013 में एक इंटरव्यू के दौरान शाहरुख खान ने बताया था कि वह बचपन से ही दिलीप कुमार को जानते थे। शाहरुख खान ने बताया कि दरअसल मेरे पिता उन्हें जानते थे । दोनों दिल्ली की गली में रहा करते थे।

बचपन में मैं दिलीप कुमार से कई बार मिला था। हम अक्सर उनके घर जाया करते थे । सारा जी को याद नहीं। लेकिन लंदन से उनकी दवाइयां मेरी आंटी जी ने भी जा कर दी थी। आज नितिन जी आखिर दिलीप कुमार साहब ने इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया लेकिन अपने पीछे उन्होंने बहुत सारे रिश्ते ऐसे छोड़ दिए। बहुत सारे लोग ऐसे छोड़ दिए जो हमेशा उन्हें ऐसे ही याद करते रहेंगे और हमेशा उन्हें ऐसे ही प्यार करते रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *