अजय देवगन का स्टारडम पड़ा सभी स्टार पर भारी, 5 मशहूर एक्टर को पछाड़ निकले आगे

दोस्तों इस बात में कोई शक नही है कि अजय देवगन ने बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग से पहचान बनाई है. उन्होंने अपनी पहली फिल्म फूल और कांटे से बॉलीवुड में डेब्यू किया था और इनकी ये फिल्म सुपरहिट रही थी. इसके बाद इन्होने आगे बढना शुरू किया तो कभी मुडकर पीछे नही देखा.

अजय देवगन ने फिल्मो में अपने सभी किरदारों को निभाकार खुद को बॉलीवुड में एक सफल एक्टर साबित किया है. अजय देवगन का स्टार डम काफी बड़ा है जिनके आगे अच्छे अच्छे एक्टरों ने हार मान ली. आइये जानते है इन्ही कुछ एक्टरों के बारे में ..

सलमान खान 

सलमान खान आज के समय में भले ही सफल एक्टर कहलाते है लेकिन इससे पहले ये अजय देवगन के सामने कुछ नही थे. अजय देवगन ने सलमान खान को बहुत बुरे तरीके से पछाड़ा था. 1999 में जहाँ एक तरफ सलमान खान की फिल्म चाँद का टुकड़ा तो वहीँ अजय देवगन की फिल्म दिलवाले आई थी. सलमान खान की फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर २ करोड़ की कमाई की थी और अजय देवगन ने फिल्म से 12 करोड़ की कमाई की थी.

ऋतिक रौशन 

200२ में अजय देवगन और ऋतिक रौशन टकराए थे. जहाँ ऋतिक की फिल्म आप मुझे अच्छे लगने लगे और अजय देवगन की भगत सिंह फिल्म एक ही समय सिनेमा घर में आई थी . ऋतिक रोशन की फिल्म ने 73 करोड़ कमाए वहीँ अजय देवगन की फिल्म भगत सिंह ने 130 करोड़ की कमाई की थी.

अक्षय कुमार 

बॉलीवुड के खिलाडी अक्षय कुमार और सिंघम अजय भी एक साथ 2011 में टकरायें थे. अक्षय कुमार की पटियाला हाउस और अजय देवगन की सिंघम एक साथ आई थी. जहाँ अक्षय कुमार की फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 353 करोड़ कमायें वहीँ अजय देवगन की सिंघम ने 1.5 7 की कमाई की थी. यहाँ भी अजय देवगन ने बाजी मार ली.

आमिर खान 

अजय देवगन का स्टारडम आमिर खान पर भी भारी पड़ा था. 2017 में आमिर खान की फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार के साथ अजय देवगन की फिल्म गोलमाल अगेन आई थी. आमिर खान का ये होम प्रोडक्शन था जिसमे उन्होंने 60 करोड़ का कलेक्शन किया था. वहीँ अजय देवगन की फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 3.11 बिलियन की कमाई की थी.

सुनील शेट्टी 

एक समय था जब सुनील शेट्टी को बॉलीवुड का सबसे सफल एक्टर कहा जाता था लेकिन जब अजय देवगन बॉलीवुड में आये तो इन्हें भी पीछे छोड़ गये. 2000 में सुनील शेट्टी की आगाज फिल्म आई तो वहीँ अजय देवगन की दिवाने आई थी. सुनील शेट्टी की फिल्म ने ९ करोड़ कमाएं और अजय देवगन की फिल्म ने 12 करोड़ कमायें थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *