8 महंगी बेकार चीजें जिसमे अरबपति अपना पैसा खर्च करते हैं !

शेख हम्माद के पास 200 से ज्यादा गाड़ियों और ट्रक्स की कलेक्शन मौजूद है जिसपे इन्होने 1000 अरब रुपयों से भी ज्यादा का पैसा खर्च कर रखा है लेकिन जब बात इससे भी आगे बढ़ गई तो शेख साहब ने एक बार फिर से हमारे पेज में खुशामद दी ! नाजरीन दुनियां के अरबपति लोग पैसे की नुमाइश में अंधे हो जाते है और फिर वो अजीब और फिजूल चीजों पर दरिया की तरह पैसा बहाना शुरू कर देते है आज हम आपको 8 ऐसी फिजूल चीजें दिखाएँगे जिन पर मशहुर बिलियेनरस ने करोड़ों डॉलर बहा दिए वो भी सिर्फ शौहरत हासिल करने की नियत से ! तो आइये शुरू करते है !

8 >एक्सपेंसिव डॉग कॉलर

बेशक अनगिनत पैसा लोगों को पागल भी कर सकता है यह बात आज से पहले सुनी थी लेकिन आज देख भी ली कई लोग अपने पालतू जानवरों से बहुत प्यार करते है लेकिन कुछ लोग इतने पागल हो जाते है की उनके लिए 3.2 मिलियन डॉलर का डॉग कॉलर भी खरीद लेते है जो करीब 24 करोड़ रूपए बनते है डॉग कॉलर बनाने बाली इस कंपनी का नाम है आई लव डॉगज डायमंड जो कॉलर बनाने में 12 हफ्ते लगाते है जिसमे एक हजार 600 डायमंड लगाए जाते है होन्ग कोंग वर्क शो में डिस्प्ले किये गए इस कुत्ते का नाम टिअरा था जो 4.5 मिलियन डॉलर में फिरूफत के लिए आया था ! उससे यह सावित होता है की बिलियेनरस अपने पेट डॉग्स के लिए किसी भी हद तक जा सकते है !

7 > गोल्ड शर्ट

इंडियन टेक्सटाइल टाइकोन दत्ता फुगेंचा 2013 में अचानक न्यूज़ हेड लाइन का मरकज बन गए दत्ता फुगेंचा ने अपने लिए एक शर्ट बनवाई जो 22K गोल्ड से बनी हुई थी इस शर्ट को बनवाने में 4 किलोग्राम सॉलिड 22 कैरेट गोल्ड का इस्तेमाल हुआ अब सारी शर्ट सोने की बनी हो और उसके बटन प्लास्टिक के हो यह बात जचती नही तो दत्ता ने इस शर्ट के बटन भी सेवेन SWAROVSKI क्रिस्टल के बनवाए साथ साथ इस शर्ट के लिए सोने का मैचिंग बैल्ट भी बनवाया इस शर्ट को बनवाने में दत्ता ने ढाई लाख डॉलर भी दिए जो तकरीबन एक करोड़ 90 लाख रूपए बनते थे उसी साल दत्ता को दुनियां की सबसे महंगी शर्ट पाने का अवोर्ड भी मिला लेकिन दत्ता को उसकी शोहरत ले डूबी 2017 में उसके घर पर डकैतों ने दावा बोल दिया जिसमे वो काफी कीमती सोने का समान लूटकर ले गए और साथ साथ दत्ता को भी मार दिया !

6 > गोल्ड आइफोन

महंगा फोन लेना हो तो हमें एक हजार डॉलर भी बहुत ज्यादा लगते है लेकिन यह फोन दुनियां का ऐसा फोन है जो 15 मिलियन डॉलर का है यानी 112 करोड़ रूपए का ! यह हकीकत में आईफोन 5 है जिसको पूरा दोवारा से डिजाइन करके इसकी बॉडी प्योर गोल्ड से बनाई गई है इस पूरे प्रोसेस में 9 हफ्ते लग गए थे इस आईफोन के होम बटन की जगह FLAWLESS DEEPCUT ब्लैक डायमंड लगाया गया है जिसका बजन 24 कैरेट है साथ साथ फोन के साइड पे 600 वाइट डायमंड लगाए गए है और इस आईफोन को बनाने में 135 ग्राम 24 कैरेट गोल्ड लगाया गया है इस फोन पे एप्पल का लोगो भी सोने और FLAWLESS डायमंड से बना हुआ है ! हालाँकि इस्तेमाल करने में यह नार्मल आईफोन फाइव जैसा है लेकिन पैसे के दिखावे के लिए बिलियेनरस कुछ भी खरीद सकते है !

5 > लार्जेस्ट हाउस

मुकेश अंबानी इंडिया का सबसे अमीर इंसान है और पूरी दुनियां का पांचवा अमीर शक्श जहाँ करोड़ों लोग झुगियों में जिन्दगी गुजार रहे है वहीँ मुकेश अंबानी चमकती धमकती जिन्दगी गुजारते है ! मुकेश अंबानी का घर यह 27 मंजिला बिल्डिंग है जहाँ पर मुकेश अंबानी और उनकी फैमली रहती है लेकिन इस आलिशान बिल्डिंग में 600 लोग और भी रहते है और वो है इस घर की देखभाल करने के लिए नौकर जो सारा दिन इस महलनुमा घर का ख्याल रखते है कौन सी ऐसी चीज है जो इस घर में मौजूद नही स्वीमिंग पूल से लेकर , स्पोर्ट्स क्प्म्लेक्स तक तमाम चीजें इसी घर में मौजूद है ! इस बिल्डिंग के 6 फ्लोर सिर्फ और सिर्फ मुकेश अंबानी की गाड़ियों के लिए है साथ साथ बिल्डिंग के उपर 6 हैलीपेड भी मौजूद है और तो और अंबानी का अपना जाति हेल्थकेयर यूनिट भी इसी बिल्डिंग में ही मौजूद है इस घर की कुल कीमत 150 अरब रूपए है बात अगर फिजूलखर्ची की ही हो रही है तो यह भी सुन लें की मुकेश अंबानी के बेटे की शादी का कार्ड डेढ़ लाख रुपयों का था सारे कार्ड्स की कीमत डेढ़ लाख नही सिर्फ एक कार्ड की कीमत डेढ़ लाख रूपए थी ! शादी पर कितना खर्चा आया होगा उसका अंदाजा आप खुद लगा लें !

4 > patek philippe grandmaster chime 6300a

PATEK PHILIPPE GRANDMASTER CHIME 6300A यह है इस घड़ी का नाम और इस घड़ी ने दुनियां की सबसे ज्यादा महंगी घड़ी होने का वर्ल्ड रिकॉर्ड 2019 में बनाया था यह वाच पूरी दुनियां में सिर्फ एक ही पीस बनाया गया था जिसकी कीमत है 31 मिलियन डॉलर ! जी हाँ तकरीबन 232 करोड़ रूपए यह वाच इस कीमत पर एक ऑक्शन में सिर्फ 5 मिनट के अंदर अंदर नीलाम हो गई थी जिस शक्स ने यह 232 करोड़ में खरीदी होगी वो जरूर या तो कोई शौकीन बन्दा होगा या फिर बहुत ही फिजूलखर्च क्योंकि इस वाच ने अमेरिकन एक्टर पॉल NEWMAN’S का वाच रिकॉर्ड भी तोड़ दिया था जो 2017 में 17 मिलियन डॉलर में सेल हुई थी !

3 > गोल्ड बाथरूम

अमेरिकन बॉक्सर माइक TYSON के घर बाथरूम में सॉलिड गोल्ड का बना हुआ बाथ टब मौजूद है यहाँ फिर अरब मुमालिक में शहजादों के मेह्लात में बाथरूम में टॉयलेट शीट भी सॉलिड गोल्ड से बनी हुई है लेकिन वो बात तो हो गई बहुत पुरानी अब ट्रेंड है पूरा बाथरूम गोल्ड से बनाने का ! इसकी जीती जागती एग्जेम्प्ल इस घर में मौजूद है जो इंग्लेंड में बना हुआ है इस घर का बाथरूम देखकर एक आम इंसान के होश खता हो जाते है ! इसमें दो सॉलिड गोल्ड के बाथरूम टब के साथ साथ पूरा बाथरूम गोल्ड से बना हुआ है इस प्रोपर्टी की कुल कीमत 3.7मिलियन डॉलर है जोकि तकरीबन 27 करोड़ रूपए बनते है इसके आलावा यह बाथरूम है जो बुर्जल अरब दुबई के डीलक्स में बना हुआ है अगर आपको एक ही दिन में सात लाख रूपए उड़ाने हो तो यहाँ एक रात स्टे करके यहाँ के सॉलिड गोल्ड बाथरूम का मजा भी ले सकते है !

2 > हेयरकट

अगर हमारे बाल बढ़ जाते है तो हम लोकल पार्लर में से चंद 100 रूपए में बाल कटवा लेते है यहाँ पर किसी सैलून से ड्रेसिंग करवा लेते है लेकिन ब्रुनाई के सुलतान के तो क्या ही कहने उनका स्टाइलिस्ट लन्दन से बुलाया जाता है जो सिर्फ सुलतान के बालों की ड्रेसिंग करके वापिस चला जाता है जिसमे 24 हजार डॉलर खर्च हो जाते है , जो तकरीबन 18 लाख रूपए बनते है जी हाँ 18 लाख रूपए और वो भी सिर्फ इस हेयरकट के ! इस स्टाइलिस्ट का लन्दन से ब्रुनाई के सफर से लेकर खाने पिने तक तमाम खर्चे सुलतान ही पे करते है जबकि इनका हेयर कट देखकर यकीन नही आता की उस पर हर महीने में 18 लाख खर्च आता है !

 

1 > लार्जेस्ट नाम

कई लोगों का शौक होता है की उनके प्लाट या जमीन पर उनकी पहचान हो जिनके लिए दो ढाई हजार का बोर्ड लगाया जाता है जिस पर प्रोपर्टी के ऑनर का नाम मेंशन होता है लेकिन अबी डावी की रॉयल फैमली से तालुक्क रखने बाले शेख हम्माद बिन हमदान ने हद ही कर दी उन्होंने अबी डावी में एक आयलेंड खरीदा और उस आयलेंड पर ढाई किलोमीटर लम्बा अपना नाम लिखवाया वो भी जमीन खुदवाकर और उसको हाई लाईट करने के लिए उसमें पानी छोड़ दिया गया ! यह नाम इतना बड़ा है की यह स्पेस से भी देखा जा सकता है !

Leave a Reply

Your email address will not be published.