Breaking News

70 के दशक से वर्तमान समय की बॉलीवुड एक्ट्रेस का ब्राइडल लुक बताता है दुल्हन हमेशा सुंदर लगती है

दोस्तों दुल्हन चाहे किसी भी दशक की हो वे हमेशा खुबसूरत दिखती है. हालंकि 70 के दशक से आजतक दुल्हन का जोड़ा बहुत ज्यादा बदल जरुर गया है लेकिन इसके बावजूद सभी अपनी खूबसूरती से लोगो को दीवाना बना रही है. हर दुल्हन की एक अलग पहचान है और इनके लुक की चर्चा हर तरफ हो रही है. आज हम आपको बॉलीवुड की 19 एक्ट्रेस की दुल्हन वाली फोटो दिखाने जा रहे है जिनमे वे काफी खुबसूरत दिखाई दे रही है. आइये जानते है कौन कौन है ये एक्ट्रेस …

 

सायरा बानो

सायरा बानो दिलीप कुमार से 22 साल छोटी थी और उन्हें उनसे इतना ज्यादा प्यार हो गया था कि उन्होंने शादी की बात भी खुद कर ली थी. दोनों ने साल 1966 में शादी की थी जिसमे सारा बानो ने हेवी एम्ब्रायडरी वाला ब्राइडल गरारा पहना था जिसमे वे काफी खुबसूरत लग रही थी.

शर्मिला टैगोर

शर्मिला टैगोर ने मंसूर अली खान के साथ 1969 में निकाह किया था और इस मौके पर उन्होंने गोल्डन ओरेंज कलर का शरारा पहना था. इसके साथ ही उन्होंने पुरे शरीर पर खुबसूरत रॉयल जूलरी पहनी हुई थी.

जया बच्चन

जया बच्चन ने अमिताभ बच्चन के साथ साल 1973 में शादी की थी. वे अपनी शादी के जोड़े में काफी खुबसूरत लग रही थी. उन्होंने सिम्पल रेड और गोल्ड साडी पहनी हुई थी. इसके साथ उन्होंने गोल्डन रंग की जूलरी पहनी पहनी हुई थी.

डिम्पल कपाडिया

डिम्पल कपाडिया ने राजेश खन्ना के साथ 1973 में शादी रचाई थी. शादी के समय डिम्पल 16 साल की है उन्होंने भी शादी में साडी पहनी थी. ये वो दौर था जब जयादातर दुल्हन साडी पहना करती थी. उस समय लहंगे का इतना चलन नही था इसलिए हर एक एक्ट्रेस ने शादी में साडी पहनी थी.

नीतू कपूर

नीतू कपूर और ऋषि कपूर की शादी 1980 में हुई थी. नीतू ने भी अपनी शादी में साडी पहनी थी और इसे उन्होंने हैवी दुपट्टे के साथ पेयर किया था. जोकि उन्होंने अपने सर पर ले रखा था. साडी के साथ नीतू ने मैचिंग जूलरी भी पहनी थी.

काजोल

अजय देवगन और काजोल की शादी 1999 में हुई थी. काजोल ने अपनी शादी में हरे रंग की साड़ी पहनी हुई थी और रेड गोल्ड कलर की जूलरी से खुद को निखारा था. काजोल की शादी मे किसी भी सेलिब्रिटी को बुलाया नही गया था इसमें केवल परिवार के लोग ही शामिल हुए थे.

ट्विंकल खन्ना

ट्विंकल खन्ना ने साल 2001 में अक्षय कुमार के साथ शादी की थी. ट्विंकल ने अपनी शादी में लहंगा पहना था और इसके बाद से ही लहंगे का दौर शुरू हुआ था. ट्विंकल ने अपने लुक को काफी सिम्पल रखा था और वे काफी खुबसूरत भी दिखाई दी थी.

करिश्मा कपूर

साल 2003 में करिश्मा कपूर ने बिजनेसमेन संजय कपूर से शादी की थी. उनका वेडिंग लुक काफी ट्रेंडी और आयकोनिक था. करिश्मा ने मनीष मल्होत्रा का डिजाइनर लहंगा पहना था. ये एक बेबी पिंक लहंगा था जिसपर हैवी सिल्वर एम्ब्रॉयडरी पर एम्बेलिशमेंट्स थे.

रवीना टंडन

रवीना टंडन ने साल 2004 में बिजनेसमेन अनिल अडानी से शादी की थी. उन्होंने शादी के मौके पर डीप रेड लहंगा पहना था जिसपर हेवी गोल्ड एम्ब्रॉयडरी थी. उन्होंने अपने लुक को आकर्षित बनाने के लिए फुल स्लीव्ज ब्लाउज पहना था.

एश्वर्या राय बच्चन

ऐश्वर्या राय ने साल 2007 में अभिषेक बच्चन से शादी  की थी उन्होंने शादी में ट्रेडिशनल गोल्डन येलो कांजीवरम साडी पहनी थी. इसके साथ उन्होंने गोल्ड जूलरी पहनकर अपने लुक को कम्प्लीट किया था.

गुल पनाग

गुल पनाग की शादी 2012 में सिख रीतिरिवाज के साथ चंडीगढ़ गुरुद्वारे में हुई थी. उन्होंने इस मौके पर डिज़ाईनर जे जे वलाया का अनियं पिंक और गोल्ड एम्ब्रॉयडड लहंगा पहना था और इसके साथ हैवी जूलरी पहनी थी.

करीना कपूर

सैफ अली खान ने करीना से दूसरी शादी 2012 में की थी. इस मौके पर करीना ने एक ग्रीन एम्बेलिशड कुरता और चूड़ीदार सूट पहना था. शाम के समय करीना ने सास शर्मिला टैगोर का वेडिंग शरारा पहना था. मनीष मल्होत्रा ने इसे करीना के लिए कस्टमाइज किया था.

जेनेलिया डिसूजा

साल 2012 में रितेश देशमुख और जेनेलिया भी शादी के बंधन में बंधे थे. जेनेलिया ने महाराष्ट्रीयन वेडिंग पर नीता लुल्ला की डिजाइन ब्राइडल साडी पहनी थी. और कैथोलिक वेडिंग के लिए उन्होंने सिंपल और क्लासिक सफेद गाउन पहना था.

अनुष्का शर्मा

2017 में विराट और अनुष्का की शादी हुई थी. दोनों ने इतनी ले गुपचुप शादी की थी. अनुष्का ने सब्य साँची का फ्लोरल एम्ब्रॉयडरी वाला बेबी पिंक लहंगा पहना था. उनका ब्राइडल लुक आने वाली कई सालो तक दुल्हनो के लिए इंस्पिरेशन बन गया है.

सोनम कपूर

8 मई 2018 को सोनम कपूर ने आनदं आहूजा से शादी की थी. जिसमे उन्होंने अनुराधा वकील का डिजाइनर एम्ब्रॉयडड रेड और गोल्ड लहंगा पहना था. जिसके साथ उन्होंने राजपुताना जूलरी पहनी थी.

दीपिका पादुकोण

13 नवंबर 2018 को दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह ने इटली के लेक कोमो में शादी की थी. जिसमे दीपिका ने सभ्य साँची का डिजाइन किया लहंगा पहना था. वहीँ कोंकणी शादी के लिए उन्होंने हौज ऑफ़ अंगदी की रेड और गोल्ड कलर की साड़ी पहनी थी.

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका ने 1 दिसम्बर 2018 को निक जोनस से जोधपुर के उमेद भवन में रोयल वेडिंग की थी. उन्होंने भी सभ्य साँची का रेड और वाइट वेडिंग ड्रेस चुना था.

दिया मिर्जा

दिया मिर्जा की पहली शादी टूटने के बाद उन्होंने 2021 में वैभव रेखी से शादी की. जिसमे उन्होंने रेड बनारसी साडी पहनी थी. दिया ने कहा कि इस साड़ी को चुनने का मकसद था कि वे इस साड़ी को दोबारा पहने.

यामी गौतम

यामी ने हाल ही में शादी की है और उन्होंने अपनी शादी के साथ लुक को भी बहुत सिम्पल रखा था. शादी के एक फंक्शन में यामी ने अपनी माँ की साडी पहनी थी जिसमे वे काफी खुबसूरत लग रही थी.

दोस्तों 19 एक्ट्रेस की शादी की तस्वीरे दिखाई गयी है आपको इनमे से किसका ब्राइडल लुक सबसे अच्छा लगा हमे कमेन्ट करके जरुर बताएं.

https://www.facebook.com/2182340082076943/posts/2853260958318182/?app=fbl

About NK Thakur

Check Also

अनिल और टीना अंबानी का घर भी किसी महल से कम नहीं है

देश के सबसे रईस और रसूखदार गरानेअंबानी परिवार की बहू है। टीना अंबानी टीना अंबानी आज 64 साल की हो चुकी है। 80 के दशक में टीना का जलवा बॉलीवुड फिल्मों में खूब दिखा था। शादी से पहले टीना का पूरा नाम टीना मुनीम था। अपने दौर की सबसे ग्लैमरस अधिकारों में टीना मुनीम का नाम शामिल होता था। हालांकि 1991 में अनिल अंबानी से शादी करने के बाद C9 लाइट कैमरा एक्शन की दुनिया को अलविदा कह दिया। एक जमाने में बेहद ग्लैमरस वहीं टीना अंबानी अब नॉन ग्लैमरस लाइट जीती है। लेकिन उनकी जिंदगी में लक्ष्मी और ऐश आराम की कोई कमी नहीं है। अंबानी परिवार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *