62 साल की उम्र में भी कुंवारे है मुकेश खन्ना, शक्तिमान और भीष्म पितामह के किरदार से हुए फेमस

दोस्तों बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री में अपनी दमदार पहचान बनाने वाले मुकेश खन्ना को आज किसी पहचान की जरूरत नही है. उन्होंने दूरदर्शन के पोपुलर शो शक्तिमान में काम किया है और इस शो को पुरे देश में पसंद किया गया था. मुकेश खन्ना आज 62 साल के हो गये है और उन्होंने आजतक शादी नही की है.

कुछ लोगो का कहना है कि उन्होंने भीष्म पितामह का किरदार निभाया था और इसी वजह से वे भी उनकी तरह शादी नही करना चाहते है. जबकि मुकेश खन्ना ने सालो बाद इस राज से पर्दा उठाया है. मुकेश खन्ना बॉलीवुड में मशहूर एक्टरो की लिस्ट में आते है उन्होंने टीवी से लेकर बॉलीवुड की काफी सारी फिल्मो में काम किया है.

मुकेश खन्ना इतना फिल्मो की वजह से सुर्खियों में नही रहे जितना कि वे ट्रोलिंग की वजह से रहते है. मुकेश खन्ना ने ज्यादातर छोटे पर्दे पर काम किया है और वे एक सफल अभिनेता माने जाते है. मुकेश खन्ना के करोड़ो फैन्स है और उन्हें बहुत पसंद भी करते है.

महाभारत में भीष्म पितामह का किरदार निभाकर मुकेश खन्ना ने एक अलग ही पहचान बनाई है. इस सीरियल में उनके किरदार को लोगो ने इतना ज्यादा पसंद किया था कि लोग असल जिन्दगी में भी उन्हें भीष्म पितामह मानने लगे थे. कुछ लोग तो आज भी उन्हें इसी नाम से बुलाते है.

मुकेश खन्ना सबसे ज्यादा विवादों में रहते है. उन्होंने कपिल शर्मा के शो में न जाने पर कुछ ऐसी बाते कह दी थी जिसको लेकर वे लगातार सुर्खियों में बने थे. सोशल मिडिया पर लोग उन्हें जमकर ट्रोल करते है. अक्सर मुकेश खन्ना से उनकी शादी को लेकर सवाल किया जाता है

जिसका जवाब उन्होंने हाल ही में दिया है. उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि मैं इतना महान नही हूँ कि भीष्म पितामह बन सकू और न ही मैंने उनकी तरह शादी न करने का प्रण लिया है. मैं इस मामले में इतना ही कहना चाहता हूँ जितने आदर से मैं शादी को देखता हूँ उतने आदर से दूसरा कोई नही देखता होगा.

उन्होंने आगे ये भी कहा – मैं शादी के कभी खिलाफ नही रहा हूँ लेकिन मेरा मानना है कि शादी किस्मत में लिखी होती है. अफेयर में नही इसी वजह से मेरा किसी के साथ अफेयर नही रहा. शादी तो 2 आत्माओं का मिलन होती है. जोड़ियाँ स्वर्ग से बनकर आती है और मेरी जोड़ीदार कोई है नही.

अगर मेरी शादी लिखी होती तो अब तक मैं शादी कर चूका होता लेकिन मेरे लिए कोई लडकी पैदा ही नही हुई तो फिर मैं किस्से शादी करता ? अब इसके बारे में आगे कोई सवाल मत कीजिये और यहीं रोक दीजिये.

Leave a Reply

Your email address will not be published.