5 ऐसी गाड़ियां जिनके अंदर है घर

हम सब जब भी घर से दूर जाते हैं , तो हम को घर की याद तो आती है।  तो उस समय बस दिमाग में एक ही बात चल रही होती है कि काश आपका घर ऐसा होता जिसे आप उठाकर के कहीं भी ले जा सकते।  सपना सच हो चूका है, कई बड़ी मोटर कम्पनीज ने ऐसी बसेस  लांच की है जो बाहर से आम बस की तरह दिखाई देती हैं  और अंदर से किसी  फाइव स्टार होटल की तरह होती हैं।  इन्हें आप आँखिन भी ले जा सकते हैं।  ट्राली की तरह बनाया गया है। इस घर में बिजली सप्लाई के लिए सोलर पेनल लगे हुए हैं। इस घर में वाटर के लिए वाटर टैंक बना हुआ है। जिससे दो से तीन  की जरूरत को पूरा किया जा सकता है। इस घर में एक किचन बना हुआ है।  इस में हर एक सुविधा मौजूद है जो एक बड़े घर के किचन में होती है। इस घर के फर्स्ट फ्लोर पर बड़े बेडरूम्स हैं।  इसमें आपको जमीन पर बने घर की तरह ही महसूस होगा। साथ ही इस घर में बने बाथरूम भी फाइव स्टार होटल की तरह ही हैं जहाँ आपको बात टब के साथ साथ स्पा की भी फैसिलिटी मिलेगी। इस घर को आप किसी भी अदि के साथ जोड़कर कहीं भी ले जा सकते हैं। ये पूरी तरह लकड़ी का बना होने के बावजूद भी मौसम की मार झेल सकता है।  चाहे ठंड हो बारिश ये घर ऐसा का ऐसा ही रहता है।  इस घर की कुल कीमत चार करोड़ रूपये है।

 

3 ) Mercedes Benz Motor Home ( मेर्केडेज़ बेंज मोटर होम )

ये Mercedes का एक ड्रीम प्रोजेक्ट था जिसके ऊपर पिछले दो साल से काम चल रहा था। इस बस में हर वो सुविधा मौजूद है जो आप किसी सेवन स्टार होटल में देखते हैं।  इस बस में अंदर लगे इंटेररियर को वाइट थीम में रखा गया है। जिसकी वजह से इसके अंदर लगा फर्नीचर भी वाइट है। इस बस की बैक साइड में एक गैराज बना हुआ है। जिसमे एक मीडियम साइज की कार पार्क की जा सकती है। साथ ही ये घर पूरी तरह से रिमोट कण्ट्रोल होता है। किचन के सामान से लेकर बस के गेट तक सब रिमोट से मैनेज होता है। ये बस इतनी शानदार है कि इसके अंदर जाने के बाद आपका बाहर आने का मन ही नहीं होगा और बात कीमत की जाए तो ये बस खरीदने के लिए पांच करोड़ रूपये खर्च करने होंगे।

 

2) Volkner ( वॉल्कनर )

ये एक बेहद लक्ज़री बस है जिसे चलते फिरते घर के कांसेप्ट पर बनाया गया है। इस बस की सबसे   ख़ास बात ये है कि ये बस एक बटन दबाते ही अपने नार्मल साइज से दो गुना बड़ी हो जाती है। जिससे बस के अंदर काफी स्पेस बच जाती है। इस बस में भी  Mercedes Benz Motor Home की ही तरह एक कार के लिए गराज बना हुआ है।  साथ ही इस बस में बार बना हुआ है। जहाँ बैठकर आप अपने दोस्तों के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं। इस बस का पूरा इंटीरियर काफी hightakeहै जिसकी वजह से इस बस की कीमत तीन से चार करोड़ तक है। इस बस के आजतक तीन ही मॉडल बनाये गए हैं।

हेलीकॉप्टर का माइलेज जानने के लिए यहाँ क्लिक करे

1) Winnebago bus ( विनबागो बस )

ये बस उन लोगों के लिए बनाई गयी है जो अपना ज्यादातर समय ट्रैवलिंग में ही बिताते हैं। साथ ही  अमीर लोगों की लक्ज़री लाइफ को देखकर बनाई गयी है।  इस बस में मौजूद किचन , बाथरूम, डाइनिंग रूम और बैडरूम मौजूद हैं। ये बस इतनी कम्फर्टेबले है कि इसमें आपको बैठकर पता ही नहीं चलेगा कि आप किसी चलती हुई बस में बैठे हैं। इस बस के अंदर हर एक वो सुविधा मौजूद है जो किसी लक्ज़री घर के अंदर होती है। इस बस की कूल कीमत 6 करोड़ के आस पास है। दोस्तों अगर वीडियो अच्छा लगा तो इस वीडियो को दस हज़ार तक पहुंचाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.