11 साल की लडकी को अचानक हुआ पेटदर्द, डॉक्टर के पास जाते ही पता चला वो प्रेगनेट है

डॉक्टर को भगवान का दूसरा रूप कहा जाता है इसलिए जब भी कोई बीमार होता है तो सबसे पहले डॉक्टर के पास जाता है. लेकिन आस्ट्रेलिया में एक डॉक्टर ने कुछ ऐसा कह डाला जिससे 11 साल की बच्ची की पूरी जिन्दगी बदल गयी. 11 साल की बच्ची जिसका नाम चेरिश रोज लावले है.

चेरिश को अचानक से पेट में दर्द हुआ तो उसके घरवाले पास के अस्पताल में इलाज के लिए ले गये. लेकिन जाँच के बाद डॉक्टर ने माता पिता से कुछ ऐसा कहा जिससे दोनों के होश उड़ गये. आस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड की रहने वाली 11 साल की चैरिश को स्कूल से लौटते ही पेट में तेज दर्द शुरू हुआ.

बच्ची को रोता देख माँ बाप फौरन अस्पताल लेकर पहुंचे. जहाँ बच्ची की जांच करने के बाद डॉक्टर ने बताया कि चेरिश प्रेगनेट है. ये बाद सुनकर हर किसी के होश उड़ गये. 11 साल की छोटी सी बच्ची कैसे प्रेगनेट हो सकती है ये बात किसी की समझ में नही आ रही थी. खुद डॉक्टर भी इस बात से हैरान थे. फिर क्या था पुरे शहर में ये खबर आग की तरह फ़ैल गयी कि बच्ची प्रेगनेट है.

चेरिश के माता पिता समझ नही पा रहे थे कि आखिर उनकी बच्ची के साथ क्या हो रहा है वह इतनी कम उम्र में प्रैगेनेंट कैसे हो गयी. इसके बाद डॉक्टर ने एक बार फिर से लडकी की जाँच की तो पता चला कि उसकी ओवरी को जर्म सेल का कैंसर है.

डॉक्टर ने बताया कि ये कैंसर का एक ऐसा रूप है जोकि कम उम्र की लडकियों को होता है. इसकी शुरुआत में जाँच करने पर सभी को लगेगा कि लडकी प्रेगनेट है जबकि ऐसा होता नही है. चेरिश के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था. उसकी जाँच की शुरुआत में डॉक्टर को लगा था कि वह प्रेगनेट है जबकि वह एक बीमारी का शिकार हो चुकी थी.

कैंसर की बीमारी के कारण उसका इलाज पुरे 6 महीने तक चला और इस पुरे समय चेरिश अस्पताल में रही थी. उसकी पढाई लिखाई सबका ध्यान अस्पताल में रखा गया था. चेरिश का इलाज कीमोथेरेपी के जरिये किया जा रहा था. इलाज के बाद उसके ट्यूमर का साइज कम हुआ और उसे काट दिया गया.

ओपरेशन के बाद चैरिश को उसके माता पिता घर ले गये. लेकिन उसका इलाज घर पर भी चलता रहा. इस तरह से डॉक्टर ने अपनी गलती सुधारी और चेरिश का इलाज कर उसकी जान बचाने में कामयाब हुए. आज चेरिश सही सलामत अपनी पढाई कर रही है.

यदि डॉक्टर समय पर चेरिश का दूसरा टेस्ट नही करते तो वे कभी समझ नही पाते चेरिश के साथ क्या हुआ. इस घटना के बाद हर कोई हैरान रह गया था कि बच्ची प्रेगनेट कैसे हुई. बाद में चेरिश के माता पिता ने सभी को असल हकीकत बता दी थी. जिसके बाद हर कोई चेरिश की सलामती के लिए दुआ कर रहा था. आज भी चेरिश की कीमोथेरेपी का इलाज चल रहा है और वह लगातार दवाईयां खा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.