10 एक्टर जिन्होंने बर्बाद करना चाहा सुनील शेट्टी को कभी, उन्ही लोगो का करियर बचाया

सुनील शेट्टी बॉलीवुड के सफल एक्टर रहे है तो वहीँ कुछ एक्टर ऐसे भी थे जिन्होंने उनके करियर को बर्बाद करने में कोई कसर नही छोड़ी थी. ये 10 एक्टर सुनील शेट्टी को अपना दुश्मन मानते थे लेकिन सुनील शेट्टी इतने दयालु और नेक दिल इन्सान निकले उन्होंने अपने ही दुश्मनों का करियर डूबने से बचा डाला. आइये जानते है इन 10 एक्टरो के बारे में जिन्होंने हर पल सुनील शेट्टी को बर्बाद करने की साजिश रची थी और बाद में कैसे सुनील शेट्टी ने उनका करियर बचाया …

अक्षय कुमार 

अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी ने साथ में वक्त हमारा है फिल्म में काम किया था जिसमे उन्हें अच्छी खासी कामयाबी मिली थी. लेकिन दोनों एक्टरों में कुछ कहा सुनी हो गयी थी जिसकी वजह थी अक्षय कुमार ने सुनील शेट्टी के कई सारे रोल कटवा दिए थे. जिसको लेकर दोनों में लड़ाई हो गयी थी.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 90 के दशक में कहा जाता था कि शाहरुख़ खान, सलमान खान, अक्षय कुमार और गोविंदा अगर फिल्म करने से मना कर देते थे तब जाकर वो फिल्म सुनील शेट्टी को मिलती थी. लेकिन बाद में सुनील शेट्टी ने इन सभी अभिनेताओं को अपनी फिल्म में काम भी दिया था. सुनील शेट्टी जितने शानदार एक्टर है उतने ही वे सफल बिजनेसमैन भी है. सुनील शेट्टी का एक प्रोडक्शन हॉउस भी है जहाँ उन्होंने कई एक्टर और एक्ट्रेस के करियर को बनाया है.

सोम्या अली 

सोम्या अली के साथ सुनील शेट्टी को जब कास्ट किया गया था टब एक्टर की इतनी फिल्म इंडस्ट्री में जान पहचान नही थी. इसी वजह से सोम्या अली ने उनके साथ काम करने से इनकार कर दिया था. लेकिन बाद में एक दो साल में ही काफी ज्यादा लोकप्रियता हासिल कर ली थी.

इसके बाद उन्हें सोम्या अली के साथ एक फिल्म में काम करना था लेकिन सुनील शेट्टी ने मना कर दिया. तब सलमान खान ने उनके सामने हाथ जोड़े थे क्योंकि उनका और सोम्या अली का रिश्ता था. सूनी;ल शेट्टी बड़े दिलवाले थे और वे मान गये.

रवीना टंडन 

जिस समय रवीना टंडन अक्षय कुमार के प्यार में पड़ गयी थी तो उन्होंने बॉलीवुड तक छोड़ दिया था. लेकिन जब बाद में उन्हें अक्षय कुमार से धोखा मिला तो वे दुबारा बॉलीवुड की तरफ आ गयी इसमें उनकी मदद सुनील शेट्टी ने की थी. सुनील शेट्टी ने उन्हें एक बड़ी फिल्म में रोल दिलाया था और रवीना के डूबते करियर को बचाया था.

गोविंदा 

गोविंदा जोकि 90 के दशक के टॉप एक्टर थे लेकिन जैसे ही उन्होंने राजनीति में कदम रखा तो उनका बॉलीवुड करियर डगमगाने लगा था. गोविंदा को कोई भी फिल्म नही मिल रही तो उस समय सुनील शेट्टी ने उनकी मदद की थी. सुनील शेट्टी ने अपना रोल काटकर गोविंदा को कॉमेडी फिल्म भागम भाग दे दी थी जोकि काफी हिट हुई थी.

सनी देओल, संजय दत्त, विवेक ओबरॉय और जाहिद खान के डगमगाते करियर को भी सुनील शेट्टी ने ही संवारा था. उन्होंने सभी को अपनी फिल्मो में काम दिया था और इनके डूबते करियर को बचाया था. एक समय ऐसा भी था जब सुनील शेट्टी को बॉलीवुड में टिकने तक नही दिया जा रहा था

लेकिन उन्होंने अपनी मेहनत और किस्मत के बदौलत फिल्म इंडस्ट्री में एक अलग पहचान बनाई है. साथ ही बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े करीब 10 सितारों का करियर भी बचाया. इसी वजह से सुनील शेट्टी को अन्ना यानी बड़ा भाई कहा जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.