हवाईअड्डे पर पकड़ी गई अजीबो गरीब चीजें जिन्हे देखकर विश्वास नहीं होगा |

 

,  दोस्तों जैसे आपको पता ही होगा की एक देश से दुसरे देश प्रतिबंधित चीजों की तस्करी करना एक बहुत ही कठिन और खतरनाक काम है ! स्मगलर कस्टम ऑफिसर को बेबकूफ बनाने के लिए तरह तरह की तरकीबें अपनाते है जोकि कभी कभी बहुत आश्चर्यजनक होती है और कभी कभी बहुत ही बेबकूफी से भरी हुई होती है ! आज हम आपको कुछ ऐसे ही ट्रिक्स और आइडिया के बारे में बताएंगे जो स्मगलर ने अपने इलीगल समान को बोर्डर से पार ले जाने के लिए अपनाया !

 

सिगरेट इन ट्री ट्रुंक्स 

 

 

दोस्तों स्मगलर अक्सर स्मगलिंग आइटम को छुपाने के लिए कई ऐसी चीजों को चुनते है जिन पर आमतौर पर किसी को शक नही होता है जो शायद एक मोबाइल फोन कवर , जैकेट , कपड़े या फिर कुछ फ़ूड आइटम हो सकते है लेकिन शायद ही आपने सुना हो की किसी ने स्मगलिंग आइटम को छुपाने के लिए पेड़ के तनों का इस्तेमाल किया हो ! यह शायद सुनने में अजीब लगे लेकिन रशियन कस्टम ने एक बार ऐसा ही केस पकड़ा जिसमे स्मगलर ने पेड़ के तनों जो काटकर उनमे सिगरेट के पैकेट छिपाए और उन लकड़ीयों को बोर्डर क्रोस करने बाली ट्रेन में लाद दिया ! दोस्तों यह सिगरेट के पैकेट 200 , 300 या फिर 500 नही बल्कि पूरे 25000 सिगरेट के पैकेट थे जो कस्टम ऑफिसर की सुझ बुझ से पकड़े गए इसके लिए स्मगलर ने पेड़ के तनों को खोखला ड्रिल किया और उसमे सिगरेट के पैकेट बड़ी सफाई से भर दिए और तनों को बंद कर दिया लेकिन वे पकड़े गए !

 

गोल्ड इन अ शर्ट 

 

 

जी हाँ सही सुना आपने ! इस आदमी ने सोने के छोटे छोटे टुकड़े करके अपने शर्ट में सिलकर बोर्डर से पार करने की कोशिश करी लेकिन उसे कस्टम ऑफिसर ने शक के आधार पर बांग्लादेश एयरपोर्ट पर पकड़ लिया और हाँ यह अकेला नही था जो अकेला सोना लेकर बोर्डर क्रोस कर रहा था उसका साथी भी उसके साथ था और उसने भी अपने शर्ट और कपड़ों जैसे की कॉलर आदि में और जूतों में भी सोना छिपा रखा था इन दोनों की पास से कस्टम ऑफिसर ने करीब ढाई किलो पेयोर गोल्ड जपत किया जोकि हम लोग जानते ही है की कितना कीमती होगा !

 

स्मगलर फैमली 

 

 

दोस्तों एक बार US फेडरल कस्टम ने एक फेमली को शक के आधार पर बोर्डर क्रोस करने से पहले कस्टम चैक में रखा इनके पास अच्छी कार थी और यह लोग सभ्य भी लग रहे थे जिन्हें देखकर उन पर कोई शक नही कर सकता लेकिन कस्टम ऑफिसर को बेबकूफ बनाना आसान नही होता है ! ऑफिसर ने जब उनको रुकायातो उनका व्यावहार उनको कुछ अजीब लगा पूछताछ के बाद जब उसने कार का बारीकी से मुआइना किया तो उसने कार के फ्रंट ग्लास के नीचे कुछ स्करेच पाए बस फिर क्या था ऑफिसर को बस एक क्लू मिला और फिर उसने बारीकी से कार को चेक किया उसमे US करंसी थी और वो भी एक दो नही पूरे 26 पैकेट !

 

जानवरों की स्मगलिंग 

 

 

दोस्तों पूरी दुनियां में शानदार और विदेशी जानवरों को पालने के लिए जबर्दस्त मांगे है और इसके लिए लोग कोई भी कीमत देने के लिए तैयार रहते है लेकिन एक प्रोब्लम है की दुसरे देश से एक जानवर और पक्षी लाएं कैसे क्योंकि इनको ले जाने पर तो पावंदी लगी है और अगर छिपा कर ले जाया जाए तो ऐसे में स्मगलर के लिए विलन बनकर सामने आते है कस्टम ऑफिसर ! जी हाँ दोस्तों ! नार्वे में कस्टम ऑफिसर ने एक ऐसे शक्स को पकड़ा जो अपने शरीर में टेप लगाकर 14 रॉयल अजगर और 10 लेपर्ड छिपकलियों को ले जा रहा था सांपों को उस शक्स ने पहले मोजों पर रखा और फिर उनको टेप की मदद से अपने शरीर पर लपेट दिया और छिपकलियों को भी उसने छोटी छोटी डिब्बियों मेंबंद करके अपने पैरों से लपेट रखा था !

 

MAN इन SUITCASE  

 

 

दोस्तों मेक्सिको पुलिस ने एक महिला जिसका नाम मारिया था उसे गिरफ्तार किया पता है क्यों ?क्योंकि उसने बॉय फ्रेंड जॉन जोकि जेल में था उसे जेल से छिपाकर बाहर निकाला और बोर्डर क्रोस करवा रही थी लेकिन इस केस में खास क्या है दोस्तों दरअसल इस केस में महिला ने अपने बॉय फ्रेंड जॉन को जेल से एक सूटकेस में छिपाकर निकालने की कोशिश की थी वह जेल से अपने बॉय फ्रेंड से मिलकर जा रही थी तभी सिक्योरिटी गार्ड की नजर उसके सूटकेस पर पड़ी जोकि आश्चर्यजनक रूप से काफी बड़ा और अलग लग रहा था जब ऑफिसर ने उसे खोल के देखा तो उसमे जॉन बहुत ही कठिन पोजीशन में लेटाहुआ मिला ! फिलहाल जॉन को वापस जेल भेज दिया गया और मारिया को भी लेकिन अलग अलग जेल में !

 

A MAN इनसाइड A CAR SEAT  

 

 

एक और इलीगल बोर्डर क्रोसिंग की जबर्दस्त और चोंका देने बाली घटना 2015 में US बोर्डर क्रोसिंग पर देखने को मिली जिसमे एक मेक्सिकन आदमी ने इलीगली US में घुसने की कोशिश की थी लेकिन अफ़सोस वो पकड़ा गया आप यह जानकार तो हैरान हो जाएंगे की उसने अपने आपको कार की एक सीट में छिपाकर ऐसा करने की कोशिश की थी उस सीट में उसने अपने आपको सिटिंग पोजीशन में सिला दिया था जोकि बहुत ही दर्दनाक था और उसके पास सांस लेने के लिए भी हवा नही पहुँच रही थी लेकिन घंटों की मेहनत के बाद भी वो पकड़ा गया ! जी हाँ दोस्तों वो इस कारण US में एंट्री तो कर गया लेकिन US की सिटिज में नही बल्कि US के जेल में !

 

94 IPHONES  

 

 

एक आदमी चाइनीज बोर्डर में उस वक्त पकड़ा गया जब वो 94 आईफोन सिक्स और सिक्स एस को छुपाकर ले जा रहा था और तब यह आईफोन उस टाइम के लेटेस्ट आईफोन हुआ करते थे यह स्मगलर इन आईफोन को चाइना में बेचना चाहता था पुलिस ने जब उसकी थोड़ी अलग चाल में चलने की वजह से उसको नोटिस किया तो उसको रोक लिया गया पूछताछ की लेकिन वह नही माना की उसके पास कुछ है ऑफिसर ने जब उसका हैण्ड बैग चेक किया तब भी उसमे कुछ नही निकला फिर ऑफिसर ने उसको मेटल डिटेक्टर से सर्च किया और सब क्लियर हो गया फिर उसको कपड़े उतारने के लिए कहा गया और ऑफिसर ने पाया की उसने एक दो नही बल्कि पूरे 94 आईफोन को अपनीबॉडी से टेप के जरिये लपेट रखा था और बाद में उसे स्मगलिंग के रूप में जेल भेज दिया गया !

 

HUMMINGBIRDS INSIDE अंडरवियर 

 

 

यह सुनने में बड़ा अजीब लगेगा की कोई पक्षीयों को अपने अंडरवियरमें स्मगल कर रहा हो हाँ यह सच है यह वाक्य फ्रेंच एअरपोर्ट में हुआ था इस केस में स्मगलर ने सोचा की हम्मिंगबर्ड पक्षी को स्मगल किया जाए लेकिन वो आदमी तो बहुत ही डेयरिंग निकला उसने दो चार नही बल्कि एक दर्जन से ज्यादा हम्मिंगबर्ड को अपने अंडरवियर में छिपा लिया उस आदमी को शक के आधार पर पकड़ लिया गया और उसका एक्सरे कराया गया ! एक्सरे में ऑफिसर को कुछ अलग मिला जो उस आदमी को शक के दायरे में ले आया इसके साथ उसका व्यावहार भी काफी अजीब लगा इंस्पेक्शन के दौरान ऑफिसर ने पाया की उसने एक दर्जन से भी ज्यादा हम्मिंगबर्डको अपने अंडरवियर में कपड़े से लपेटकर छिपा रखा था और उन सभी पर टेप लगा रखा था !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *