सांप ने डंसा आदमी और फिर वही आदमी सांप को कच्चा चबा गया, अगले दिन हुई मौत

दोस्तों सांप अगर इन्सान को काटे तो उसका जहर शरीर में फैलने से पहले बाहर निकालना जरुरी होती है लेकिन एक मुर्ख आदमी सांप को ही चबा गया. जी हाँ बिहार के नालंदा से कुछ इस तरह की घटना सुनने में मिली है जहाँ 65 साल के बुजुर्ग व्यक्ति ने सांप को कच्छा चबा लिया.

दरअसल 65 साल के रामा महतो ने शराब पी हुई थी और वह रात में घर के बाहर ही लेट गया. इतने में उसे सांप के बच्चे ने डंस लिया. ये देखकर रामा महतो की आँख खुली और उसने नशे के हालत में सांप के बच्चे को ही खा लिया. रामा महतो नशे की  हालत में थे इसलिए जैसे ही सांप ने उन्हें डंसा तो उन्होंने उसे पकड़ा और कहने लगे – हिम्मत कैसे हुई तेरी मुझे काटने की –

सांप ने काटा तो बुजुर्ग ने उल्टा काट लिया

रामा महतो इतना ज्यादा नशे किये हुए थे कि उन्होंने सांप को ही चबा लिया. सांप का पूरा जाहर उनके शरीर में फ़ैल गया और कुछ देर बार ही उनकी मौत हो गयी. इसके बाद आसपास के लोगो ने पुलिस में FIR दर्ज करवाई. बताया जा रहा है कि नशे की हालत में रामा जब दरवाजे पे लेटे हुए थे तो उन्हें सांप ने काट लिया.

ये देखकर रामा को गुस्सा आया और उसने सांप को पकड़ा और कहने लगा  तेरी हिम्मत कैसे हुई मुझे काटने की अब देख मैं तुझे काटूँगा. ये कहकर रामा सांप को काटता हुआ उसे चबाने लगा. हालांकि सांप ने भी रामा को मुह के अंदर कई जगह काट लिया था.

अगले दिन हुई मौत

बुजर्ग के मुह से खून निकलने लगा था. रामा महतो यही नही रुके और उन्होंने मरे हुए सांप को पेड़ की टहनी में टांग दिया. परिवार वालो ने जब रामा के मुह से खून निकलते देखा तो उन्हें अस्पताल जाने के लिए कहने लगे. लेकिन रामा महतो ने किसी की सुनी और ये कहते हुए कि सांप का बच्चा है जहर नही चढ़ेगा बात को टाल दिया.

सुबह जब परिवार वालो ने रामा को खून से लहूलुहान देखा तो फौरन अस्पताल ले गये. जहाँ डॉक्टर ने बताया कि उनके पुरे शरीर में सांप का झर फ़ैल गया है जिससे उनकी मौत हो गयी है. इस घटना के बाद परिवार वालो ने FIR दर्ज करवाई है.

फिलहाल FIR का क्या फायदा. बुजुर्ग की मौत तो सांप के जहर से हुई है. सांप ने अगर उसे डंसा था उसे अस्पताल जाना चाहिए था लेकिन रामा ने उसे ही चबा लिया. इस घटना के बाद हर कोई हैरान रह गया. सोशल मिडिया पर लोग इस घटना के बाद अपनी अलग अलग राय दे रहे है.

ये खबर तेजी से फ़ैल गयी है. लोगो ने रामा को पागल कहा है उनका कहना है कि रामा को सांप को नही चबाना चाहिए था. कुछ लोगो ने कहा है कि – एक सांप ने दुसरे को काट लिया, दोनों मर गये …शराबी भी सांप से कम नही होता है.

नशे की हालत में लोग कुछ भी कर जाते है और फिर बाद में उन्हें अपनी गलती का पछतावा होता है. ठीक इसी तरह रामा ने नशे की हालत में सांप को चबा लिया और जिसके कारण उसे अपनी जान से हाथ धोना पड़ा. आपका रामा की इस हरकत को लेकर क्या कहना है हमे कमेन्ट करके जरुर बताये.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *