सबसे अमीर हीरोइन तो एक पिचर के लेती हे इतने करोड़ आप भी चौक जाओगे

परिणिति चोपड़ा > परिणीति चोपड़ा की हाल फिलहाल में रिलीज हुई कोई भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं हुई हैं इसके बावजूद बॉलीवुड में अमीर अभिनेत्रियों में 10 वें नंबर पर हैं ! परिणीति चोपड़ा का जन्म अम्बाला हरियाणा में 1988 में हुआ ! शुरूआती पढ़ाई अम्बाला से करने के बाद लंदन चली गयी पर वहां बिज़नेस इक्नॉमिक्स और फाइनांस में ट्रिपल डिग्री प्राप्त किया !

2009 में पब्लिक रिलेशन कंसर्ट के दौर पर यश राज फिल्म में काम करना शुरू किया !2011 में इन्होने एक्टिंग डेब्यू किया ! इनकी पहली फिल्म लेडीज vs rickyबहल थी ! डेब्यू फिल्म सफल रही ! लेडीज vs rickyबहल के लिए इनको बेस्ट डेब्यू एक्टर के लिए फिल्म ऑफर भी मिला इसके बाद इनकी फिल्म इशकजादे ,शुद्धदेसी रोमांस ,दावते इश्क़ ,हँसी तो फसी इत्यादी रिलीज हुई !

इसके बाद इन्होने फिल्मों से 2 साल के लिए ब्रेक लिया और वापसी के बाद से इनकी कोई भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं रही हैं !परिणीति चोपड़ा की कुल संपत्ति लगभग 60 करोड़ रुपये हैं ! परिणीति 4 से 5 कंपनी के ब्रांड अम्बेसडर भी रह चुकी हैं !

एक फिल्म के लिए परिणीति चोपड़ा 3 से 4 करोड़ लेती हैं ! उनकी आने वाली फिल्मों में संदीप और पिंकी फरार , भुज the प्राइम ऑफ़ इण्डिया साइना नेहावाल , the गर्ल ऑन the ट्रैन हैं ! 9 >श्रुति हसन>बॉलीवुड में श्रुति हसन टॉप की हीरोइन में शामिल नहीं हैं लेकिन साऊथ इंडस्ट्री में उनकी काफी डिमांड हैं !

साऊथ फिल्म इंडस्ट्री की वजह से ही श्रुति हसन अमीर अभिनेत्रियों के लिस्ट में से 9 वें नंबर पर हैं ! श्रुति का जन्म 1986 में चेन्नई में हुआ था इनके पिता कमल हसन और माँ सारिका ठाकुर है ! कमल हसन साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सुपर स्टार है एक्टिंग का टेलेंट श्रुति को जन्म से ही मिला है श्रुति ने अपनी शुरूआती पढ़ाई चेन्नई से की और ग्रेजुएशन डिग्री मुंबई से हासिल किया !

श्रुति एक्टिंग में बचपन से ही सक्रिय है उनकी पहली फिल्म चाची 420 है जिसमें उन्होंने एक छोटी बच्ची का किरदार निभाया था लीड एक्ट्रेस के तौर पर श्रुति ने इमरान खान के साथ लक फिल्म में डेव्यु किया ! 2011 मेंतेलगु फिल्म ANAGANAGA O DHEERUDU से तेलगु फिल्म इंडस्ट्री में भी डेव्यु किया इसके बाद श्रुति ने कई और बेहतरीन फिल्मों में लीड एक्ट्रेस के रूप में काम किया एक्टिंग के तौर पर श्रुति हसन सिंगिंग भी करती है !

श्रुति हसन की कुल कमाईलगभग 65 करोड़ रूपए है एक फिल्म के लिए श्रुति हसन 7 से 8 करोड़ लेती है ! श्रुति हसन कई प्रमुख ब्रांड की ब्रांड अम्बेसडरभी रह चुकी है ! 8 >सोनम कपूर>बॉलीवुड की फैशन दिवा सोनम कपूर अपनी फिल्मों के साथ साथ फैशन को लेकर भी चर्चा में बनी रहती है

अमीर अभिनेत्रियों की लिस्ट में सोनम कपूर 8वें नंबर पर है ! सोनम कपूर बॉलीवुड सुपर स्टार अनिल कपूर की बेटी है सोनम कपूर का जन्म 1985 में मुंबई में हुआ था , सोनम ने अपनी पढ़ाई मुंबई और सिंगापुर से पूरी की ! 2007 में सावरिया फिल्म से सोनम कपूर ने बॉलीवुड में डेव्यु किया !

डेव्यु के बाद सोनम कपूर बॉलीवुड में लगातार सक्रिय रही उन्होंने कई प्रमुख फ़िल्में जैसे की राँझना , नीरजा , खूबसूरत , वीरे दी वेडिंग जैसी सफल फिल्मों में कामकिया ! आनंद आहूजा के साथ शादी करने के बाद भी वह बॉलीवुड में सक्रिय है हालाँकि शादी के बाद उनकी रिलीज हुई फिल्म सफल नही रही है एक्टिंग के साथ साथ सोनम कपूर कई कम्पनियों की ब्रांड अम्बेसडर भी रह चुकी है !

सोनम की कुल कमाईलगभग 75 करोड़ रूपए है एक फिल्म के लिए सोनम कपूर 6 से 7 करोड़ रूपए लेती है ! सोनम कपूर की कमाई का एक बड़ा हिस्सा उनकी कंपनी रेह्सोंन से आता है ! 7 >आलिया भट्ट>आलिया भट्ट भारत की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक है जोकि फिल्म निर्देशक महेश भट्ट की बेटी है !

आलिया भट्ट का जन्म 1993 में , मुंबई में महाराष्ट्र में हुआ था आलिया भट्ट ने स्कूलिंग मुंबई से पूरी की उसके बाद उन्होंने अपनी पढ़ाई से ब्रेक ले लिया ! आलिया की एक इंटरव्यू से शुरुआत से ही उनकी चाहत एक्टिंग करने की थी इनकी पहली फिल्म संघर्ष थी जोकि 1999 में आई थी इन्होने इस फिल्म में बतौर बाल कलाकार अभिनय किया था उसके बाद 2012 में पहली मुख्य किरदार बाली फिल्म स्टूडेंट ऑफ़ दी इयर आई जोकि बहुत ही ज्यादा हिट हुई !

इसके बाद आलिया भट्ट ने टू स्टेट्स , डियर जिन्दगी , राजी जैसी कई बड़ी फिल्मों में काम किया जिसके बाद उनकी गिनती बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में जानने लगी इस बार आलिया भट्ट की कई बड़ी फ़िल्में रिलीज होने बाली है आज भारत समेत इनके दुनियां में करोड़ों फैन है इनकी कुल कमाई लगभग 76 करोड़ रूपए है ! आज आलिया एक फिल्म के लिए 4 से 5 करोड़ रूपए चार्ज करती है !

कंगना रनावत> बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनावत ने बड़ी मेहनत से बॉलीवुड में अपना यहमुकाम बनाया है ! कंगना रनावत का जन्म एक मध्यवर्गीय परिवार में 1987 में हिमाचल प्रदेश में हुआ था ! कंगना रनावत की पढ़ाई चंडीगढ़ में हुई शुरुआत में कंगना मेडिकल के क्षेत्र में अपना नाम बनाना चाहती थी लेकिन बारहवी में केमिस्ट्री में फेल होने के बाद उन्होंने अपना फैसला बदल लिया और मुंबई आ गई !

कंगना रनावत ने 2006 में गेंगस्टर फिल्म से बॉलीवुड में डेव्यु किया ! डेव्यु के बाद भी उन्हें काफी स्ट्रगल करना पड़ा ! तनु वेड्स मनु जैसी फ़िल्में करने के बाद कंगना रनावत पूरी तरह से बॉलीवुड में सेट हो गई और फिर अपनी मेहनत से बॉलीवुड की टॉप लिस्ट में आने में कामयाब रही ! कंगना रनावत की प्रमुखफिल्म तनु वेड्स मनु , तनु वेड्स मनु रिटर्न्स , क्वीन , मणिकर्णिका , कृष थ्री इत्यादि है !

कंगना रनावत की कुल कमाई 100 करोड़ है सफल अभिनेत्री के साथ कंगना रनावत एक सफल बिजनस वीमेन भी है कंगना रनावत ने कई फेमस ब्रांड में अपने शेयर खरीद रखे है इनकी आने बाली फिल्म जय ललिता है एक फिल्म के लिए कंगना 8 से 10 करोड़ रूपए लेती है !

अनुष्का शर्मा > अनुष्का शर्मा आज के समय में बॉलीवुड की टॉप हिरोइनों में से एक है इन्होने कई हिट फ़िल्में दी है इनका जन्म 1988 में अयोध्या उतर प्रदेश में हुआ था अनुष्का शर्मा ने शुरूआती पढ़ाई आर्मी स्कूल बेंगलुरु से शुरू की थी ग्रेजुएशन डिग्री भी बेंगलुरु से ही हासिल की !

अनुष्का शर्मा मोडलिंग में अपना करियर बनाना चाहती थी इसलिए मोडलिंग कोर्स किया , मोडलिंग कोर्स के साथ ही इन्होने एक्टिंग कोर्स भी किया था ! मोडलिंग की शुरुआत में ही इन्हें फिल्म में ऑफर आने लगे अनुष्का शर्मा ने 2008 में शाहरुख खानके साथ रब ने बना दी जोड़ी फिल्म से बॉलीवुड में डेव्यु किया यह फिल्म बड़ी हिट सावित हुई और अनुष्का के पास फिल्मों की झड़ी लग गई डेव्यु के बाद अनुष्का शर्मा ने एक से बढ़ के एक फ़िल्में दी है !

2014 में इन्होने अपना प्रोडक्शंन हाउस भी खोला और NH10 फिल्म प्रड्यूसकी फिल्म सफल रही अनुष्का शर्मा की कुल कमाई लगभग 180 करोड़ रूपए है एक फिल्म के लिए अनुष्का 8 से 10 करोड़ रूपए ले लेती है !

 कैटरिना कैफ > कैटरिना कैफ बॉलीवुड की खूबसूरत हिरोइन में से एक है कैटरिना कैफ का जन्म 1983 में हांगकांग में हुआ था इनके पिता कश्मीर से और माँ इंग्लेंड से है कैटरिना कैफ भी भारतीयनागरिक है इनका परिवार कई देशों में रहा इस बजह से कैटरिना कैफ स्कूल नही जा सकीइनकी पढ़ाई घर पर ही हुई है इंडिया आने के बाद शुरुआत में इन्होने मोडलिंग में अपना करियर आजमाया और फिर 2003 में इन्होंने धूम फिल्म से बॉलीवुड में डेव्यु किया यह फिल्म तो फ्लॉप रही लेकिन कैटरिना कैफ का करियर चल पड़ा !

डेव्यु के बाद से कैटरिना कैफ अब तक लगातार फ़िल्में करती रही है कैटरिना कैफ के करियर की कुछ प्रमुख फ़िल्में मैंने प्यार क्यों किया , पार्टनर , वेलकम , नमस्ते लन्दन , एक था टाइगर , टाइगर जिन्दा है इत्यादि ! कैटरिना कैफ की कुल कमाई लगभग 200 करोड़ रूपए है एक फिल्म के लिए कैटरिना कैफ 8 से 10 करोड़ रूपए लेती है ! कैटरिना कैफ किसी भी ब्रांड के प्रचार के लिए सबसे ज्यादा पैसे लेने बाली एक्ट्रेस है एक ऐड शूट के लिए कैटरीना लगभग 7 करोड़ रूपए लेती है !

 

प्रियंका चोपड़ा>प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड के साथ साथ हॉलीवुड में भी एक जाना पहचाना नाम बन चुकी है यह कहना गलत नही होगा की प्रियंका चोपड़ा हॉलीवुड में सबसे ज्यादा मशहूर भारतीय कलाकार है प्रियंका चोपड़ा का जन्म जमशेदपूरझारखंड में 1982 में हुआ था स्कूल की शुरूआती पढ़ाई लखनऊ से कीऔर फिर प्रियंका चोपड़ा अमेरिका चली गई !

अमेरिका से आने के बाद आर्मी पब्लिक स्कुल बरेली से प्रियंका चोपड़ा ने अपनी स्कूलिंग पूरी की जय हिन्द कॉलेजमुंबई से इन्होने ग्रेजुएशन की ! साल 2000 में प्रियंका चोपड़ा ने मिस वर्ल्ड का ख़िताब जीता था उसके बाद बॉलीवुड में आ गई इन्होने 2002 में तमिल फिल्म हमिजान से .. फिल्म इंडस्ट्री में डेव्यु किया इसी साल ही प्रियंका चोपड़ा ने बॉलीवुड में द हीरो नाम की फिल्म से डेव्यु किया ! डेव्यु के बाद लगातार बॉलीवुड में सक्रिय रही और एक से बढ़ कर एक हिट फ़िल्में दी !

इन्होंने सिंगिंग में भी अपना करियर आजमाया है बॉलीवुड में स्थापित होने के बाद प्रियंकाचोपड़ा ने हॉलीवुड का रुख किया और वहां भी अमेरिकी टीवी शो QUANTICO के जरिये दर्शकों के दिल में जगह बनाई ! प्रियंका चोपड़ा की कुल कमाई 225 करोड़ रूपए है एक फिल्म के लिए प्रियंका चोपड़ा 10 करोड़ रूपए लेती है किसी ब्रांड के प्रचार के लिए 5 करोड़ और टीवी पर एक एपिसोड के लिए दो करोड़ रूपए लेती है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *