माधुरी दीक्षित की अनकही कहानी सुनकर रोने लग जाओगे

अपनी अदाओं से लोगों के दिलों पर राज करना हो या फिर अपनी ख़ूबसूरती से सबको अपना दीवाना बनाना बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित ने अपनी प्यारी सी मुस्कुराहट और पर्सनेलिटी से नही सिर्फ बॉक्सऑफिस को बल्कि हर बॉलीवुड के चाहने बालों को अपनी मुट्ठी में कर दिया है !  आपको कुछ ऐसी बातें पता लगेगी माधुरी दीक्षित के बारे में जो शायद आप नही जानते तो चलिए शुरू करते है !

दोस्तों माधुरी दीक्षित का निकनेम बबली है और इनका जन्म 15 मई 1967 को मुंबई में हुआ और 2020 के हिसाब से इनकी उम्र हो चुकी है 52 साल ! माधुरी दीक्षित ने अपनी स्कूलिंग divin child high स्कूल अन्देरी से की और उसके बाद इन्होने sathayeकॉलेज में एडमिशन ली बेचलर करने के लिए माइक्रोबायोलोजी डिपार्टमेंट में लेकिन बाद में इन्होने अपनी बेचलर की पढाई बीच में ही छोड़ दी ! आपको बता दें की माधुरी दीक्षित ने सिर्फ 12 वीं क्लास तक पढ़ाई की है आपको यह जानकार हैरानी होगी की अपने स्कुल के दिनों में माधुरी दीक्षित एक कथक डांसर बनना चाहती थी न की एक एक्ट्रेस और इसी बजह से माधुरी ने एक कथक डांस भी सिखा था और एक प्रोफेशनल कथक डांसर बनी !आपको यह जानकर हैरानी होगी की माधुरी दीक्षित जब 12 साल की थी तब उनको कथक डांस सिखने के लिए स्कोलरशिप भी मिली थी और वो स्कोलरशिप उनको इसलिए मिली थी क्योंकि उनपर लिखा एक आर्टिकल पेपर में छपा था ! जी हाँ ! दोस्तों महज 12 साल की उम्र से माधुरी दीक्षित अखबारात की जीन्नत बनी हुई है ! माधुरी दीक्षित पेशे से एक होस्ट , मोडल , एक्ट्रेस , प्रोड्यूसर और कथक ट्रेनर है !अब चलिए दोस्तों बात कर लेते है माधुरी दीक्षित की करियर की !माधुरी दीक्षित ने अपने करियर की शुरुआत 1984 से फिल्म अवोध से की थी लेकिन जैसे ही यह मूवी रिलीज हुई वैसे ही यह मूवी फ्लॉप हो गई बॉक्स ऑफिस पर उसके बाद 1985 में माधुरी दीक्षित की दूसरी मूवी रिलीज हुई जिसका नाम था आवारा बाप लेकिन वो भी बॉक्स ऑफिस पर टिक नही पाई उनके बाद माधुरी दीक्षितकी 4 मूवी रिलीज हुई लेकिन माधुरी दीक्षित की किस्मत अपने करियर के शुरुआत में इतनी खराब थीकी वो जिस भी मूवी में काम करती थी वो फ्लॉप होती थी ! माधुरी दीक्षित ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था की कई कई बार खुद पर शक होने लगता था की क्या में एक कामयाब एक्ट्रेस बन पाउंगी अपने करियर के स्टार्ट में माधुरी दीक्षित ने 10 फिल्मों में काम किया लेकिन वो सारी की सारी फ्लॉप हो गई लेकिन उसके बाद 1988 में फिल्म रिलीज होती है जिसका नाम था तेज़ाब और इस फिल्म में माधुरी दीक्षित ने मोहिनी का करेक्टर प्ले किया था जो आज तक फेमस है और साथ ही साथ पहली बार इस फिल्म में उन्होंने सुपर स्टार अनिल कपूर के साथ काम किया और फिल्म जैसे ही रिलीज हुई बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस पर छागई और उसके बाद माधुरी दीक्षित ने अपने करियर में कभी पीछे मुड़कर नही देखा और यहाँ से माधुरी दीक्षित की कामयाबी का सफर शुरू हो गया

1989 में माधुरी दीक्षित ने अपनी जोड़ी फिर सेबनाई अनिल कपूर के साथ और उन्होंने एक फिल्म बनाई जिसका नाम था राम लखन और यह फिल्म रिलीज होते ही बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस पर छागई और यह फिल्म उस साल की सबसे हाइएस्ट अर्निंग करनेबाली फिल्म थी !1989 में माधुरी दीक्षित की दूसरी फिल्म रिलीज हुई जिसका नाम था प्रेम प्रतिज्ञा और इस फिल्म में उन्होने पहली बार मिथुन चक्रवर्ती के साथ काम किया और इस फिल्म की बजह से माधुरी दीक्षित को बेस्ट एक्ट्रेस अवोर्ड भी मिला था !1988-1997 तक माधुरी दीक्षित ने 9 फिल्म रिलीज की जिनमे से 5 फिल्मे फ्लॉप हुई जिनके नाम थे महासंग्राम ,दीवाना मुज्सा नही , सैलाब , जमाई राजा यह सारी मूवीज बॉलीवुड बॉक्सऑफिस पर एक दिन भी टिक नही पाई ! लेकिन उस सालजो माधुरी दीक्षित की मूवी बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस पर छा गई थी उनके नाम थे किशन कन्हिया , इज्जतदार , थानेदार जिसमे उन्होंने पहली बार संजय दत्त के साथ कम किया था और आपको बता दें की संजय दत्त और माधुरी दीक्षित का रिलेशन शिप भी इस फिल्म से स्टार्ट हुआ था जो काफी अरसे तक चला था उसके बाद तो माधुरी दीक्षित ने सुपर हिट फिल्मों की लाइन लगा दी ! जिनके नाम थे खलनायक , अंजाम जिसमे उन्होंने पहली बार शारुख खान के साथ काम किया और इस फिल्म की बजह से माधुरी दीक्षित को अपना 7वा फिल्मफेयर अवोर्ड भी मिला और इसके बाद इनकी जो फेमस फ़िल्में थी हम आपके है कौन जिसमे इन्होने पहली बार सलमान खान के साथ काम किया और ये फिल्म इतनी सुपरहिट हुई थी की उस वक्त इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड 128 करोड़ रूपए का बिजनस किया था और बॉलीवुड की सबसे हाइएस्ट अर्निंग करने बाली फिल्म बन गई थी !

! माधुरी दीक्षित एक फिल्म करने के 4 करोड़ रूपए चार्ज करती है माधुरी दीक्षित की ज्यादातर इनकम उनकी ब्रेंड एन्डोस्मेंट से आती है जिसके वो 2 करोड़ रूपए चार्ज करती है और इसके अलावा माधुरी दीक्षित ने कुछ इन्वेस्टमेंट भी की है 40 करोड़ रूपए की उनसे भी इनकी अच्छीइनकम हो जाती है इसके अलावा दोस्तों बात कर लेते है माधुरी दीक्षित की नेट वर्थ की !माधुरी दीक्षित की नेट वर्थ है 252 करोड़ रूपए ! चलिए दोस्तों अब बात कर लेते है माधुरी दीक्षित के हाउस की माधुरी दीक्षित मुंबई के एक शानदार घर में रहती है अपने हसबेंड और बच्चोंके साथ और इनका घर हाई लग्जरी से भरपूर है ! इनके घर में स्वीमिंग पूल से लेकर सिनेमा तक है और इनके इस घर की कीमत है 25 करोड़ रूपए और इन फोटोज और विडियो में आप इनके घर की झलक देख सकते है !तो चलिए दोस्तों अब बात करलेते है हम माधुरी दीक्षित की कारज कलेक्शन की आपको बता दें की माधुरी दीक्षित को लग्जुरियस कार रखने का बहुत शौक है माधुरी दीक्षित की कम्प्लीट कारज कलेक्शन का प्राइज है 15 करोड़ रूपए ! माधुरी दीक्षित के पास एक मर्सिडीज नेवेज x 560 भी है जिसकी कीमत है 2 करोड़ रूपए हैमाधुरी दीक्षित के पास एक मर्सिडीज वैन s 450 भी है जिनकी कीमत है 1.5 करोड़ रूपए माधुरी दीक्षित के पास एक रेंज रोवर भी है जिसकी कीमत है 2 करोड़ रूपए माधुरी दीक्षित के पास एक मर्सिडीज glm350d भी है जिसकी प्राइज है 90 लाख रूपए !तो यह थी माधुरी दीक्षित की लाइफ स्टाइल विडियो अगर आप माधुरी दीक्षित के फैन है तो इस विडियो को कर दो लाइक और साथ ही साथ शेयर कर दो अपने दोस्तों के साथ और हमें कमेंट करके बताओ नेक्स्ट विडियो किस सेलिब्रिटी पर चाहते है आप !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *