ममता की मिसाल देते बिना हाथो के माँ कर रही बेटी की परवरिश, पैरों से करती देख रेख

दोस्तों दुनिया में माँ से बढकर प्यार बच्चो को कोई नही कर सकता है. एक माँ का दिल न केवल अपने बच्चे के लिए बल्कि दुसरे बच्चो के लिए भी ममता से भरा होता है. एक माँ अपने बच्चे के लिए किसी भी हद से गुजर जाती है. माँ की जान उसके बच्चे में बस्ती है.

यूँ तो हर माँ अपने बच्चे को एक अच्छी जिन्दगी देने के लिए अपनी पूरी जान लगा देती है लेकिन इन दिनों सोशल मिडिया पर एक अनोखी माँ की खूब चर्चा हो रही है. इस माँ का नाम सारा तलबी है जोकि बचपन से विकलांग है. उसके दोनों हाथ नही है इसके बावजूद वह अपनी बच्ची को परफेक्ट लाइफ दे रही है.

सारा बेलिजयम की रहने वाली है उसके दोनों हाथ नही है इसके बावजूद घर का पूरा का सारा खुद करती है. वह अपने दोनों पैरो से हर काम करती है और अपनी 2 साल की बच्ची का ध्यान भी रखती है. सारा ने कभी हाथो का न होना अपनी कमजोरी बनने नही दिया.

जिन्दगी में आगे बढने के लिए उसे भले ही कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा लेकिन उसने कभी हार नही मानी. उसकी उम्र 38 साल है और वह अकेले ही अपनी बेटी की परवरिश करती है. ममता की ऐसी मूरत दुनिया में कहीं कहीं मिलती है.

सारा सोशल मिडिया पर अक्सर अपनी बेटी की फोटो शेयर करती है और साथ में लोग सारा की हिम्मत देखकर उनके जूनून की दाद देते है. सारा उन लोगो के लिए एक उदहारण है जोकि विकलांग होने पर हिम्मत हार जाते है और हमेशा उदास रहते है.

कुछ लोग विकलांग होने की वजह से अपनी जान तक दे देते है. लेकिन सारा ने हिम्मत नही हारी और अपने हाथो को कमजोरी न समझते हुए पैरो की मदद से हर काम करना सीख लिया. आज सारा खुद भी खुश है और उसकी बेटी लिलिया भी बहुत खुश है.

लोग सारा की पोस्ट देखकर उसके होंसले की तारीफ कर रहे है. हर कोई उसे ममता की मूरत बता रहा है. ऐसी अनोखी माँ को देखकर सभी उसपर अपना प्यार लुटा रहे है. सारा अपनी बच्ची के लिए खाना बनाने से उसको नहलाने, कपड़े पहनाने से लेकर उससे जुड़ा हर काम अपने पैरो और मुह की मदद से करती है.

शुरुआत में भले ही उसको काफी परेशानी हुई थी लेकिन अब सारा को इन सब चीजो की आदत हो गयी है. सारा ने अपनी हिम्मत को टूटने नही दिया और इसी वजह से वह एक परफेक्ट माँ बन गयी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *