पैसो के मामले में सैफ अली खान भी कुछ कम नहीं हे क्यों की उनके नाम के पीछे नवाब लगा हुवा हे

दोस्तों जब बात हो बॉलीवुड के मशहूर सितारों की तो सैफ अली खान का नाम जरूर आता है साथ ही सबसे अमीर सितारों में भी शामिल होता है हालांकि कमाई और मार्केट वैल्यू में सैफ तीनों खान आमिर , शाहरुख और सलमान से पीछे है लेकिन इसके बावजूद उनकी royalty देखते ही बनती है ! दरअसल उनके नाम से जुड़े नबाव ने उन्हें नबाव बना दिया है नबाव स्टेट्स ने उनकी शानोशौकत और खजाने में चार चाँद लगा दिए है !

49 साल के सैफ के शौक काफी महंगे है ! वह महंगी गाड़ियों से लेकर महंगी घड़ियों के शौक रखते है वहीँ बॉलीवुड से भी वो अच्छा खासा कमा लेते है ! सैफ और करीना बॉलीवुड में पावर कपल के नाम से भी मशहूर है ! यह दोनों महीनों में करोड़ों की कमाई करते है सैफ और करीना के पास भोपाल और पटौदी में बेशुमार सम्पति है !

पटौदी पैलेस दिल्ली के पास बसे पटौदी गाँव में स्थित है यह पैलेस सैफ को मिली विरासत में सबसे ज्यादा कीमती है ! पटौदी खानदान के इस महल की ख़ूबसूरती देखते ही बनती है ! बात करें महल की कीमत की तो 800 करोड़ के आस पास इसकी कीमत बताई जाती है !

सैफ अक्सर अपने परिवार के साथ छुट्टियाँ बिताने पटौदी महल जाते है ! पटौदी महल की कई तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी है ! भोपाल के नवाब खानदान से सैफ अली खान का नाता है सैफ के परदादा का नाम हामिद उल्ला खान था जो भोपाल के आखिरी नवाब थे ! नबाव हमीद उल्ला खान ने अपने सम्पति का बारिस अपनी बड़ी बेटी आवेदा को बनाया था

जब भारत का बंटवारा हुआ तो आवेदा पाकिस्तान रहने लगी जिसके बाद भोपाल की विरासत पर हमीद उल्ला की मंझली बेटी साजिदा सुलतान के परिवार ने कब्जा कर लिया ! बेगम साजिदा सुल्तान ही सैफ अली खान की दादी है ! भोपाल में पटौदी परिवार की लगभग 5000 करोड़ की सम्पति है जिसमे भोपाल का शाही महल भी आता है !

हालांकि थोड़ी सम्पति अभी कानूनी पचड़ों में फसी है ! सैफ और करीना मुंबई के बांद्रा में फोर्चयून हाईट में रहते है दोनों के इस आलिशान घर की कीमत 44 करोड़ के करीब बताई जाती है दोनों ने इस घर को वेश कीमती सामानों से सजाया हुआ है !

इसके अलावा दोनों का स्विज़रर्लैंड में भी एक घर है सर्दियों में यह घर बर्फ से घिर जाता है जिसकी ख़ूबसूरती देखते ही बनती है! इस बंगले की कीमत तकरीबन 33 करोड़ रूपए है ! बता दें सैफ की सालाना कमाई 55 करोड़ रूपए है और उनके पास लगभग 1100 करोड़ की सम्पति है ! सैफ को महंगी कार और बाइक का भी खास शौक है ! सैफ अली खान के पास दुनिया की सबसे महंगी बाइक में से एक हार्ले डेविडसन है जिसकी कीमत तकरीबन 10 लाख रुपए है ! सैफ के पास गाड़ियों की लम्बी लाइन लगी हुई है इसके अलावा सैफ के पास टयोटा , BMW , मर्सिडीज ,रेंज रोवर .जैसी गाड़ियाँ भी है लेकिन सैफ बाइक और गाड़ियों से ज्यादा प्यार अपनी घड़ियों से करते है उनके पास घड़ियों का शानदार कलेक्शन है उनके पास एक से बढ़कर एक महंगी घड़ियाँ मौजूद है सैफ की इन घड़ियों की कीमत करोड़ों में है ! कुछ रिपोर्ट्स की माने तो सैफ दिन में कम से कम तीन बार अपनी घड़ियाँ बदलते है !

Leave a Reply

Your email address will not be published.