पुलिस अधिकारी ने सडक किनारे पंचर वाली लडकी से बंधवाई राखी, रोते हुए दिया रक्षा करने का वादा

दोस्तों रक्षाबंधन का त्यौहार हिन्दुओ का सबसे पवित्र त्यौहार है इस दिन बहन भाई की कलाई पर राखी बांधती है और अपने भाई की लम्बी उम्र की दुआ करती है. राखी का बंधन केवल सगे भाई बहन नही बल्कि राखी का धागा जिस किसी की भी कलाई पर बंध जाता है फिर वह जन्मो के लिए रिश्ते में बंध जाते है.

जन्म से ही केवल रिश्ते नही बनते कुछ रिश्ते धागों से भी बनते है ये कोई फिल्म की लाइन नही है बल्कि असल जिन्दगी की घटना है. राखी के पावन मौके पर महकमे के भरथना क्षेत्राधिकारी ने एक पंचर वाले की बेटी से राखी बंधवाई है. उनके साथ साथ उनके ड्राईवर और एक साथी ने भी रोड पर खड़े होकर पंचर बनाने वाली लडकी से राखी बनाई है.

अक्सर हम फिल्मो में इस तरह की कहानी देखते है कि जब हीरो किसी गरीब लडकी के पास जाकर उससे कहता है कि आज से तुम मेरी बहन हो. इसके बाद लडकी उसकी कलाई पर राखी बांध देती है और कोई रोने धोने वाला गाना बजने लगता है. इस काम के लिए इन लोगो को पैसे भी मिलते है और साथ में ये पोपुलर भी हो जाते है.

लेकिन असल जिन्दगी में जो लोग इस तरह का काम करते है उन्हें कोई याद नही रखता है. राखी के दिन पटना हाइवे पर जो नजारा देखने को मिला है वह किसी फिल्म से कम नही था.

उत्तर प्रदेश के हाइवे के किनारे एक लडकी अपने बुजुर्ग पिता के साथ पंचर लगाने का काम करती है जिसके पास खुद CO भरथना गये और उन्होंने उससे राखी बंधवाई है. यूपी के इटावा में इस समय CO भरथना के तौर पर तैनात चन्द्रपाल ने NH 2 हाइवे से जा रहे थे.

अचानक से उनकी नजर सडक किनारे पंचर जोडती हुई लडकी पर पड़ी. उसे देखकर उन्होंने ड्राईवर को गाड़ी रोकने के लिए कहा और लडकी के पास जाकर पूछने लगे कि बेटा तुमने ये त्यौहार मनाया. ये सुनकर लडकी रोने लगी और पुलिस अधिकारी समझ गये कि लडकी का कोई भाई नही है और उसने ये त्यौहार नही मनाया है.

लडकी को रोते देख पुलिस अधिकारी का दिल पसीज गया और उन्होंने खुद राखी लाकर लडकी से राखी बंधवाई और उसे पैसे देककर रक्षा करने का वादा भी किया.

जिस समु CO लडकी से राखी बंधवा रहे थे तो लडकी के साथ साथ वे खुद भी रोने लगे. दोनों की आँखे नम थी और दोनों की आँखों से ख़ुशी के आंसू छलक उठे. CO के बाद उनके ड्राईवर ने भी आगे आकर अपनी कलाई राखी के लिए बधाई और लडकी को पैसे दिए. इसके बाद तीसरे अधिकारी ने भी लडकी से राखी बंधवाई.

हाइवे पर पंचर जोड़ने वाली लडकी से राखी बंधवाते समय CO रोने लगे और वे अपने आंसू पोछने लगे उनका ये विडियो तेजी से सोशल मिडिया पर वायरल हो रहा है इस विडियो को 10 मिलियन से ज्यादा लोग देख चुके है. पुलिस अधिकारी के इस नेक काम की जमकर लोग तारीफ़ कर रहे है. हर तरफ इस कच्चे धागे से बने रिश्ते की प्रशंसा हो रही है. हर कोई CO को सैल्यूट कर रहा है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.