नॉर्थ कोरिया में लड़कियों की जिंदगी देखकर आप रो पड़ोगे North Korea rules

अगर आपको यह बहम हो की उतर कोरिया में अभी 2021 चल रहा है तो आपको बता दूँ की आप गलत है ! वहां पर चल रहा है साल 104 वा जोकि वहां के तानाशाह किमजोंग के साथ शुरू हुआ था !उतर कोरिया में खुद की मर्जी के बाल भी नही रख सकते है आप !

महिलाओं के लिए 28 और आदमियों के लिए 10 तरह के हेयर स्टाइल है ! उतर कोरिया में 8 जुलाई और 17 दिसम्बर को खुशियाँ नही मना सकते है क्योंकि इस दिन किमजोंग की मौत हुई थी ! नार्थ कोरिया में अपना अलग इंटरनेट चलता है जो सिर्फ कोरियन भाषा में है देश की इतिहास की किताबों में सिर्फ और सिर्फ किमजोंग वीर गाथाएँ पढ़ाई जाती है !

वाकी दुनियां में इनके लिए कोई वीर नही है ! अगर नार्थ कोरिया में कोई अपराध करता है तो उसकी सज़ा उसकी आने बाली तीन पीढ़ियों तक मिलती है ! यानीकी आपने जो काम कर दिया जो गलत है तो आपका बेटा और उसके बच्चे भी पाप के अधिकारी बन गए है !

आपको बता दूँ की उतर कोरिया में अपनी मर्जी से अपने घर को रंग भी नही कर सकते है उन्हें सरकार के आदेश के अनुसार ग्रे कलर से ही पेंट करना होगा और उन पर नेताओं की तस्वीर लगाने का भी एक नियम है !उतर कोरिया में सिर्फ 605 आदमी इंटरनेट चलाते है ! है न एक बहुत बड़ा आंकड़ा !

इतना ही नही उतर कोरिया के हर घर में सरकार द्वारा नियमित रेडियोलगा हुआ है ! नागरिकों को इसे बंद करने की अनुमति नही है अगर आपके सर में दर्द है या आप थोड़ी देर चैन से सोना चाहते है तो नही सो सकते है क्योंकि वहां का तानाशाह आपको रेडियो सुनाते रहना चाहता है !

उतर कोरिया में सिर्फ तीन टेलीविजन चैनल है जो सरकार के नियंत्रण में है ! उतर कोरिया के पास दुनियां कीसबसे बड़ी सेना है अमरीका से 5 गुनी बड़ी ! ऐसा उतर कोरिया कहता है ! उतर कोरिया में गांजा प्रयोग करने की अनुमति है !यानी आप नशे में टली रह सकते है यहाँ की सरकार ने एक जोंग डोंग नामक मोडल सिटी बनाई है ताकि दक्षिण कोरियाई लोगों को उतर कोरिया में आने के लिए आकर्षित किया जा सके !

यह सिटी बाहर से दिखती है अगर आप इसको बाहर से देखेंगे तो आपको लगेगा की यह जबरदस्त सिटी है और यहाँ पर जाना चाहिए ! लेकिन बाकई में यह एक खाली खंडर है ! उतर कोरिया में आपको यह भी बता दें की अब तक 23 हजार लोग दक्षिण कोरिया गए है लेकिन वहां से केवल 2 लोग ही दक्षिण कोरिया से उतर कोरिया में आए है !

उतर कोरिया में कोई जीन्स नही पहनता इसकी सबसे बड़ी बजह यह है की उतर कोरिया की तानाशाह मानते है की यह जींस पहनना अमेरिका की नीतियों बाला काम है यानिकी अमेरिका के लोग जींस पहनते है तो हम जींस नही पहनते है ! उतर कोरिया में सिर्फ मिलिट्री बाले और सरकारी अधिकारी ही कार रख सकते है बाकी लोग पैदल चले या पब्लिक ट्रांसपोर्ट का प्रयोग करें !

उतर कोरिया का सबसे बड़ा नेता किम जोंग उन है ! किम जोंग उन ने अपने चाचा को नंगा करके 120 भूखे कुत्तों के बीच फेंकवा दिया था उसका कसूर इतना था किम जोंग उन एक भाषण दे रहा था और उसका चाचा सो गया ! तो उसको उसने हमेशा के लिए सुल्वा लिया !

उतर कोरिया भिखारियों की फोटो आप नही खिंच सकते है क्योंकि उसका नेता यानी किम जोंग यह नही चाहता की पहाड़ी दुनियां को ये न पता चले की उतर कोरिया में भिखारी है यानिकी गरीब है ! उतर कोरिया में भिखारियों की फोटो नही खिंच सकते ! उतर कोरिया के अंदर अगर आप बाइबल पढ़ते है या सेक्सी फिल्म देखते पकडे जाते है तो उसी क्षण आपके जीवन का अंत हो जाएगा !

यानी आप पोर्नोग्राफी नही देख सकते ! आप बाइबल भी नही पढ़ सकते ! अगर आप उतर कोरिया घुमने का प्लान कर रहे है तो आपको बता दूँ की आप मोबाइल घर पर ही रख के जाएं ! क्योंकि वहां जाने पर आपके मोबाइल को एअरपोर्ट पर ही जब्त कर लिया जाता है ! जब आप उतर कोरिया से यात्रा करके वापस चले जाएंगे तभी आपको आपका मोबाइल मिलेगा !

इसके साथ साथ अगर आप गाइड के अकोर्डिंग नही चलेंगे तो शायद आप उतर कोरिया से वापिस कभी ना आ पाए!उतर कोरिया में हर 5 साल में इलेक्शन होता है लेकिन लोगों के पास चुनने के लिए सिर्फ एक ही विकल्प होता है ! यह इलेक्शन शायद ही दुनियां में अपने तरीके का इलेक्शन हो ! इलेक्शन है , मताधिकार का प्रयोग भी है लेकिन नेता सिर्फ एक है यानी वोट डालना है तो सिर्फ और सिर्फ एक तानाशाह को ! तो यह सिर्फ ऐसे नियम थे उतर कोरिया के जिनको सुनकर आपका सर चकरा गया होगा !

Leave a Reply

Your email address will not be published.