दोस्तों ने जॉर्ज का मजाक उड़ाया की तेरी क्या ओकात हे बुर्ज खलीफा के सामने तो इसने खरीद डाले 22 फ्लैट

George V Nereaparambilयह वो नाम है जिसने दुबई में रह रहे भारतीय के साथ ही सारे भारत को गर्व करने की बजह दी है ! दुबई में मौजूद सबसे ऊँची इमारत बुर्ज़ खलीफा जहाँ एक फ्लैट होना करोड़ों अरबों लोगों का सपना है वहां के George V Nereaparambilने एक दो नही बल्कि पूरे 22 फ्लैट खरीदे है !

केरल के त्रिशूल में पैदा हुए George V Nereaparambilमहज़ 11 साल की उम्र में पढ़ाई के साथ ही साइड बिजनस शुरू कर दिया पढ़े हुए तो मकैनिक बन गए , पैसा बचाया , शारजहाँ गए यहाँ एयर कंडिशनर का बिजनस शुरू किया !बात 2010 की है George V Nereaparambilदोस्त के साथ दुनियां की सबसे ऊँची बिल्डिंग बुर्ज़ खलीफा को देखने गए थे !

दोस्त ने मजाक में कहा यह बुर्ज़ है इसमें 163 मंजिल है सोचना भी मत तुम्हारी औकात इतनी नही की तुम इसमें कभी रह सको ! इसमें घुसने के भी पैसे लगते है दोस्त की बात उस वक्त जोर्ज के दिल पर लग गई ! आज जोर्ज ने उसी बुर्ज़ में 6 सालों में 22 फ्लैट खरीद डाले ! यह किसी एक इंसान द्वारा बुर्ज़ में खरीदे गए सबसे ज्यादा फ्लैट है ! जोर्ज दुबई में जिओ इलेक्ट्रिकल एंड कांट्रेक्टिंग कम्पनी के मालिक है !

आज जिओ ग्रुप में 16 और कम्पनियां है ! George V Nereaparambi lबताते है दुबई के बारे में बहुत सुना था की वहां जो जाता है अमीर हो जाता है !1976 मेंजोर्ज शारजहाँ पहुच गए यह उनकी पहली विदेश यात्रा थी यहाँ उन्होंने AC का बिजनस शुरू किया ! दुबई में गर्मी ज्यादा होने से उनका यह बिजनस चल निकला और कुछ समय बाद वो दुबई में अपनी एक कम्पनी के मालिक बन गए !

जब दोस्त ने जॉर्ज का मजाक उडाया की तू बुर्ज खलीफा में फ्लैट लेने की तेरी ओकात हे लेकिन जॉर्ज यह थोड़ी रुकने वाला था फिर भारतीयों का से उचा करदिया जॉर्ज ने क्यों कि इसने बुर्ज खलीफा में अपने 22 फलते खुद के नाम करलिए अपने जैसे लोग वह जाने के लिए तरसते हे दिल से सलूट जॉर्ज को जानकारी अच्छी लगी होतो कमेंट में अपनी राय जरूर दे धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published.