दुबई के इस शेख ने दिए एक रात के लिए 65 करोड़

यहां आम इंसान के पास घर का राशन लाने के भी पैसे नहीं होते हैं और वही दुबई के शेखों को सोचना पड़ता हैं की वो अपनी दौलत कहा खर्च करें और यहां से शुरू होती हैं इनकी अय्याशी और अय्याशी भी ऐसी वैसी नहीं हैं ! वो अपने पैसे इस तरह से खर्च करते हैं की दुनियां भर में न्यूज़ का एक बड़ा कारण बन जाते हैं

1 .दुबई के शेखों की शादी>शादियां तो वैसे भी लोगों को लाइम लाइट में ला देती हैं पर ये दुबई के शेखों की शादी हैं साहब जैसा की हमने अभी आपको बताया की दुबई के शेख वैसे इतने शौक़ीन होते हैं तो आप इस बात से अंदाजा लगा लीजिये की वो अपने शादी जैसे मौके पर कितनी दौलत लुटा देते होंगे !

जब भी दुबई में किसी की शादी होती हैं तो कम से कम 80 से 90 करोड़ रुपये खर्च किये जाते हैं ! इनकी शादियों में दुनियां के ऐसी कोई भी चीज नहीं होगी जो आपको यहां खाने के लिए न मिले और गेस्ट की तो क्या बात करें ghost इतने बड़े लोग होंगे तो उनके गेस्ट भी बड़े ही होंगे और जब गेस्ट इतने स्पेशल होते हैं तो जाहिर सी बात हैं हम नार्मल लोग भी अपने गेस्ट को स्पेशल ट्रीटमेंट देने में लग जाते हैं !

तो ये तो शेखोंके गेस्ट हैं ! इनके स्पेशल ट्रीटमेंट के लिए इनके लिए बड़े बड़े होटल्स बुक किये जाते हैं शाही खाना तैयार किया जाता हैं और हमनें तो यहां तक सुना हैं की ये अपने गेस्ट को रिटर्न गिफ्ट में कई बार महंगी महंगी गाड़ियां गिफ्ट करते हैं ! इनकी शादियां में करोड़ो रुपये तो सिर्फ फूलों के गुलदस्तों पर खर्च किये जाते हैं ! कहा जाता हैं की शेखों की शादी एक हफ्ते तक चलती हैं और इस एक हफ्ते में उनके गेस्ट को जो चाहिए होता हैं

वो उन्हें उपलब्ध कराया जाता हैं ! ये सब सुनकर ऐसा लग रहा होगा नकाश हमें भी कोई शादी में invite कर ले !2 .ऊंची बिल्डिंग बनाने का शौख>दुबई की शेख बड़ी बड़ी बिल्डिंग बनाने के लिए भी बहुत मशहूर हैं क्योंकि वो इस तरह की ऊँची ऊँची बिल्डिंग बनाकर पूरी दुनियां को दिखाना चाहते हैं की वो लोग कितने अमीर हैं और जब ये ऊंची ऊंचीइमारतें बन कर तैयार हो जाती हैं !

तब शेखों का काम होता हैं दुनियां को बताना की देखो दुबई आर्किटेक्चरके मामले में दुनियां के सबसे आगे हैं और ये बात सही भी हैं क्योंकि दुबई दुनियां मेंसबसे लम्बी इमारतें बनाने के लिए मशहूर हैं ! अब इस बात से आपको बुर्जखलीफा का नाम याद तो आ ही गया होगा ! बुर्जखलीफा दुनियां की सबसे ऊँची इमारत हैं ! इसकी लम्बाई 829 o 8 मीटर हैं !

इस बिल्डिंग को बनाने में करीब 8 अरब डॉलर लगे थे ! बुर्ज खलीफा तो वर्ल्ड फेमस हैं पर कल आप जब दुबई जाते हैं ! तो आपको बता दे की आप कन्फ्यूज़ हो जाएंगे क्योंकिवहां पर कोई भी बिल्डिंग छोटी नहीं हैं ! आपको हर एक इमारत एक दूसरे से ऊँची दिखेगी ! इसलिए दुबई के शेख बड़ी बड़ी इमारतें बनाने के लिए फेमस हैं औरसाथ ही दुबई में एक से बढ़कर एक होटल्स बनाये गए हैं !

बुर्ज अल अरब दुबई का सबसे बड़ा सेवनस्टार होटल हैं एक समय में ये दुनियां का सबसे ऊंचा होटल हुआ करता था पर अभी कुछ ही समय पहले उसी के बगल में एक नए होटल का निर्माण किया गया हैं जिसकानाम हैं गेवोरा होटल पर आज की तारीख में इस होटल को दुनियां का सबसे ऊंचा होटल माना जा रहा हैं !

3 .गाड़ियों के वी.आई. पी. नंबर>जैसा की अभी हमनें आपको बताया की शेखों के पास इतना पैसा होता हैं की उन्हें समझ नहीं आता की वो उसे कहा खर्च करें और वो अपनी शानो शौकत दुनियां को दिखाने के नए नए तरीके निकालते रहते हैं ! फिर वो ऊंची ऊंची बिल्डिंग बनाना हो महंगी गाड़ियां खरीदना हो या फिर गाड़ियों की यूनिक वी.आई.पी. नंबर लेना हो जी हां !

दोस्तों गाड़ियों के वी.आई.पी नंबर लेना शेखों का एक तरीका हैं पूरी दुनियां को ये दिखाने का की वो कितने अमीर हैं और इनफैक्ट दुबई के शेखों मेंतो इस बात की बोल लगी रहती हैं की कौन कितना अमीर हैं और यही दिखाने के लिए वो गाड़ियों के वी.आई.पी नम्बर्स खरीदते हैं और इन गाड़ियों के वी.आई.पी नम्बर्स की कीमत करोड़ो से कम नहीं होगी !

दुबई में बकायदा गाड़ियों की नंबर प्लेट के लिएबोली लगाई जाती हैं ! जिसमे बड़े बड़े बिज़नेसमैन आते हैं ! बोली लगाने के लिए एक बार तो एक शेख ने 2 करोड़ की बोलीलगा दी थी नंबर प्लेट लेने के लिए और जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने जवाब दिया की वो हमेशा नंबर 1 रहना चाहते हैं ! इसलिए उन्होंने इतनेपैसे खर्च कर दिए ! कमाल की बात हैं न !

am sure आप में से बहुत लोग यही सोच रहे होंगे की अरे यार इतने में तो हम 10 गाड़िया खरीद लेते हैं ! यही तो फर्क हैं हमारे देश में और दुबई में !4 . hawk के लिए भी फ्लाइट टिकट>दोस्तों hawk को तो आप सभी जानते हैं जी हां ! हम बाजकी बात कर रहे हैं जोकि दुबई के शेखों की पसंददीदा चिड़िया होती हैं !

अक्सर हमने मूवीज में देखा हैं जब दुबई का कोई सीन मूवी में आता हैं तो दुबई के शेखों के साथ बाज जरूर नजर आतीहैं क्योंकि जैसे हमारे देशोंमें ज्यादातर कुत्तों को अपना पालतू जानवर बनाते हैं वैसे ही दुबई के शेख बाजको अपने साथ में हमेशा रखते हैं ! ये शेख इन्हे छोड़कर कहीं नहीं जाते फिर चाहे उनके देश से बाहर जाने की बात ही क्यों न हो !

देखिये ये शेख ने किस तरह अपने बगल वाली सीट बुक करके अपने पसंददीदा बाजको उस परबैठा रखा हैं और इतना ही नहीं एक बार तो एक शेख किसी दूसरी यात्रा के लिए जा रहे थे तो वो अपने साथ अपने 80 बाजोको भी यात्रा पर ले गए और उनके लिए उन्होंने स्पेशल फ्लाइट में बकायदा सीट भी बुक करवाई थी और अब तो एयर लाइन्स वालों ने भी अपने साथ एक साथ 6 बाजोको ले जाना अलाउड कर दिया हैं !

अब आप भी सोचकर देखिये हैं न अपने पैसों की नुमाइश !5 .अरबीघोड़ों से प्यार>अमीरों का पैसे खर्च करने का एक तरीका और भी हैं और वो हैं घोड़ों की रेस पर पैसे लगाना और ये शौकदुबई के शेखों का भी हैं पर दुबई के शेखों का ये शौक सिर्फ घोड़ो के रेस पर पैसे लगाने तक ही सीमित नहीं हैं उन्हें अपने अरबी घोड़े से इतना प्यार होता हैं की उनके घोड़ो के रहने की लोकेशन भी किसी फाइव स्टार होटल से कम नहीं होती !

घोड़ो की रहने की जगह जब आप देखते हैं तो आपको बता चलता हैं की कैसे शेख अपने अरबी घोड़ो पर करोड़ो रुपये खर्च कर देते हैं ! उनके रहने की जगह में हर तरहसुविधा से लेकर स्विमिंग पूल तक सब अवेलबल होता हैं ! कहा जाता हैं की इन घोड़ो केएक महीने के खाने परजो खर्च होता हैं वो कम से कम 10 लाख से ऊपर का होगा और जब कोई घोडा ज्यादा रेस जीतता हैं तो उसका स्टैचू दुबई के हर चौराहे पर बनवाया जाता हैं ! जोकि आपने दुबई में अधिकतर देखा ही होगा !

6 .इंग्लैंड की मेनस्ट्रेक्टर सिटी>दुबई के इन्सर्ट इंग्लैंड के मेनस्ट्रेक्टर को बहुत पसंद करते हैं और वो इसलिए की इंग्लैंड का मेनस्ट्रेक्टरशहर अपने शॉपिंगमॉल के लिए बहुत फेमस हैं अब आप सोच रहे होंगे की दुबई के शेखों का तो शॉपिंग मॉल्सदूसरे शहर में भी मिल जाएंगे इसमें क्या ख़ास बात हैं !

तो आपको बता दे की एक सर्वे के मुताबिक बात पता चली हैं की मेनस्ट्रेक्टर के जीतने भी शॉपिंग मॉल्स हैं ! वो वहां के बड़े बड़े होटल्स के बहुत करीब हैं ! जिसकी वजह से शेखों को शॉपिंग मॉल्स जाने के लिए ज्यादा चलना नहीं पड़ता जी हां ! सही सुना आपने ज्यादा चलना न पड़े ! इसलिए शेख मेनस्ट्रेक्टर में ज्यादा संख्या में जाते हैं और मेनस्ट्रेक्टर में एक नदी भी हैं !

जहां शेखों को बोट राइडिंग करना बहुत पसंद हैं और कई बार तो शेख पूरीबोट बुक कर लेते हैं और रात भर वहां पार्टी करते हैं !7 .सोने से बनी चीजें>अब इतना पैसा हैं तो शेख भी सोचते होंगे की कहा खर्च करें ! तो उन्होंने एक नया तरीका निकाल लिया हैं ! वो अपने पैसों का प्रदर्शन करने के लिए सोने से बनी चीजों का इस्तेमाल करते हैं !

गाड़ी से लेकर मोबाइल तक सब सोने का बनवा लेते हैं ये शेख ! शेखों की कार कलेक्शन में रॉयल्स royceलैम्बॉर्गिनीmarsateegजैसी कई गाड़ियां हैं ! जिसमे उन्होंने सोने की परत लगवा रखी हैं ! इनके मोबाइल फ़ोन पर भी सोने की परत लगी हुई रहती हैं ! दुबई के शेखों ने अपने कई एरियज में तो सोने की एटीएम भी बनवा दिए हैं !

जिससे वहां से वो सोने के सिक्के निकाल सके ! जैसेकी हम एटीएमसे नोट निकालते हैं ! हैं न येसब आश्चर्य की बात पर ये दुबई हैं मेरी जान और दुबई सोने की नगरी हैं ! वहां कुछ भी हो सकता हैं !8 .फुटबॉल में पैसे लगाते हैं शेख>आप समझ ही गए होंगे की जिस तरह हमारे इंडिया में अमीर लोग क्रिकेट में पैसा लगाते हैं उसी तरह शेखों ने एक नया शौक पाल लिया हैं वो हैं फुटबॉल में पैसे लगाना का शौक अभी हमने मेनस्ट्रेक्टर शहर की बात की कि किस तरह शेख वहां अपना टाइम स्पेंड करते हैं और उसी मेनस्ट्रेक्टर शहर में एक फुटबॉल का बड़ा क्लब हैं !

जिसका नाम हैं मेनस्ट्रेक्टर सिटी फुटबॉल क्लब और इस क्लब के जो ओनर हैं वो भी शेख हैं ! मेनस्ट्रेक्टरसिटी आज की तारीख में इंग्लैंड का सबसे बड़ा क्लब हैं और आपको जानकर हैरानी होगी की इस क्लब के कोच को इस समय में दुनियां में सबसे ज्यादा सैलरी दी जा रही हैं ! जो लोग फुटबॉल के फैन हैं वो लोग जानते होंगे की पहले मेनस्ट्रेक्टरसिटी कहां थी और आज पैसों की दम पर मेनस्ट्रक्चर सिटी दुनियां का सबसे रेस क्लब बन गया हैं !

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *