कोन बनेगा करोड़पति के होस्ट अमिताभ बच्चन 1 एपीसोड को कितना पैसा लेते हे और इसकी शुरुआत कैसे हुई

दोस्तों आप सबने कोन बनेगा करोड़पति एपिसोड तो देखते ही होंगे जिसमे हमारे सदी के महानायक अभिताभ बच्चन होस्ट करते हे। लेकिन क्या आप जानते हे की वह एक एपिसोड के कितने पैसे चार्ज करते हे अगर आपको पता नहीं हे तो इस को लास्ट तक जरूर पढ़िए।

कुछ लोग तो केबीसी में सिर्फ इसलिए भी हिस्सा लेने आते हैं कि वो अगर हॉट सीट तक पहुंच गए तो उनका अमिताभ बच्चन से मिलने का सपना पूरा हो जाएगा। इस गेम के साथ-साथ लोग अमिताभ बच्चन के सवाल पूछने के तरीके और उनकी आवाज को काफी पसंद करते हैं।

साल 2000 में शुरू हुए ‘कौन बनेगा करोड़पति’ न सिर्फ कंटेस्टेंट की बल्कि अमिताभ बच्‍चन की भी खूब जेब भरते है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो केबीसी 12 के लिए अमिताभ बच्‍चन प्रति एपिसोड 3-5 करोड़ रुपये लेते हैं। इस हिसाब से केबीसी सीजन 12 के लिए अमिताभ बच्चन 250 करोड़ तक की रकम ले सकते हैं।

वहीं खबरों की मानें तो बिग बी ने पिछले सीजन यानी केबीसी 11 के एक एपिसोड के लिए उनहोंने 2 करोड़ रुपये लिए थे लेकिन इस बार उनकी फीस बढ़ गई है। सपने पूरे करने वाला यह शो काफी लोकप्रिय है और टीआपी की लिस्‍ट में भी छाया रहता है। इस शो में अगर आपको भी पार्टिसिपेट करना है तो सबसे पहले सोनी टीवी पर पूछे गए सवाल का s.m.s. के जरिए जवाब देना होता है

और फिर अगर आपका जवाब सही है और आप लकी रहे कब की कई सारी इंटरव्यूज लिए जाते हैं और फिर वहां पर भी क्वालीफाई करने के बाद से रेंडम ली लोगों को किया जाता है जो कि टीवी स्टेज पर फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट खेलने पहुंच जाते हैं और अगर वहां पर भी आपने सही जवाब सबसे जल्दी दे दिया तो फिर आखिरकार आपको हॉट सीट पर बैठने का मौका मिलता है और इस गेम को खेलने के लिए सबसे पहले आपका भारतीय नागरिक होना जरूरी है

और आपकी उम्र अभी 18 साल से अधिक होनी चाहिए। बाहर हाल या तो हो गई केबीसी के सिलेक्शन प्रोसेस की बात लेकिन चलिए अब हम जानते हैं टीवी शो की पूरी हिस्ट्री को केबीसी की शुरुआत होती है। 3 जुलाई सन 2000 से जब सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन ने पहली बार किसी भी टीवी शो में काम किया यानी कि कौन बनेगा?

करोड़पति अमिताभ बच्चन का टेलीविजन डेब्यू था। इस सीजन में जीत की रकम ₹10000000 थी और केबीसी का पहला सीजन अपनी अलग कंटेंट की वजह से लोगों को खूब पसंद आया और इस टीवी शो को छोटे बच्चों से लेकर बड़े हो या फिर बूढ़े सभी लोग देखना पसंद करते थे। हालांकि इसके दूसरे सीजन के लिए लोगों को खूब इंतजार करना पड़ा और केबीसी का दूसरा सीजन 4 साल के लंबे इंतजार के बाद 5 अगस्त 2005 को शुरू हुआ,

जिसमें की इनाम की राशि को बढ़ाकर ₹20000000 कर दिया गया था। तो दोस्तों कैसी लगी आज की हमारी ये जानकारी और आप भी कभी इस शो में गए हो अपना एक्सपीरियंस हमारे साथ जरूर शेयर कीजियेगा धन्यवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *