Breaking News

कर्जे में डूबा ड्राईवर अचानक बन गया 12 करोड़ का मालिक, किस्मत ने दिखाया खेल हैरान हुए लोग

दोस्तों दुनिया में ऐसे कई लोग है जो पैसा कमाने के लिए कड़ी मेहनत करते है लेकिन किस्मत उनपर मेहरबान नही होती है. अक्सर हम देखते है जो लोग धोखाधड़ी से पैसा कमाते है उनपर किस्मत कुछ ज्यादा मेहरबान रहती है. हालंकि कुछ लोग तो ऐसे भी होते है जो पहले गरीब होते है

और फिर रातोरात स्टार बन जाते है. एक पल में ये लोग गरीब और दुसरे पल में अमीर बन जाते है. अगर आपको यकीन नही है तो बता दें केरल जिले में एक व्यक्ति के साथ ठीक इसी तरह की घटना हुई है.

कर्जे में डूबा व्यक्ति बना करोडपति

केरल के एनार्कुलम जिले में 58 साल के जयपालन ऑटो चलाकर अपना गुजारा करते थे. जयपालन कोच्ची के मराडू के रहने वाले है और उनके परिवार में 5 सदस्य और भी है. जिसमे उनकी 95 वर्ष की माँ, पत्नी और 2 बच्चे शामिल है. परिवार की पूरी जिम्मेदारी जयपालन पर ही थी

और वह ऑटो चलाकर उनकी जरुरतो को पूरा करता था. जयपालन को परिवार के लिए कर्जा भी लेना पड़ा था और वह इस कर्जे को चुकाने व् परिवार को पालने के लिए दिन रात मेहनत करता था.

एक रोज जयपालन ने लकी सेंटर से लॉटरी का टिकट खरीदा क्योंकि वह अक्सर वहां से टिकट खरीदता थे. उन्होंने ये टिकट 300 रूपये में खरीदा. जयपालन को एक बार लॉटरी में 5000 रूपये मिल चुके थे इसलिए वे दोबारा लॉटरी खरीदते थे. रोज की तरह ऑटो चलाकर जब जयपालन घर आये तो उनकी नजर टीवी की स्क्रीन पर पड़ी जहाँ उन्हें विजेता घोषित किया गया था.

राज्य सरकार के 2 मंत्रियों की देख रेख में तिरुवनंतपुरम में ड्रा के दौरान टीवी स्क्रीन पर टिकट नंबर फ्लैश हुआ. तब जाकर जयपालन ने अपने बेटे को टिकट के बारे में बताया लेकिन ये बात उन्होंने पड़ोसियों से छिपाकर रखी. उन्हें विश्वास नही हो रहा था कि उनकी 12 करोड़ की लॉटरी निकली है. अगले दिन जयपालन ने अख़बार में छपी खबर को क्रोस चेक किया तब जाकर उन्होंने बैंक में टिकट जमा करवाया.

इसके बाद एंजेंसी का कमिशन काटने ने बाद जयपालन को 7.4 करोड़ की राशि दी गयी. जब जयपालन से इंटरव्यू में पूछा गया कि आप इन पैसो का क्या करोगे ? जवाब में उन्होंने कहा – मेरे पास लोगो का कुछ कर्जा है जिसे मैं चुकाउंगा. इसके अलावा अदालत में चल 2 दीवानी मामले है जिन्हें मैं साफ करना चाहता हूँ.

जय पालन की माँ ने बताया कि हम काफी समय से कर्जे में डूबे है अगर आज ये लॉटरी नही लगती तो हम कभी कर्ज नही चुका पाते. भगवान ने मेरे आंसू देख लिए और हमारी मदद की है.  जयपालन ने बताया कि वह अपनी बहन की आर्थिक मदद करना चाहता है और साथ में बच्चो को अच्छी शिक्षा देना चाहता है. सबसे बड़ी हैरानी की बात तो ये है कि इसी टिकट के लिए और भी कई लोगो ने दावा किया कि वे भी विजेता है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जयपालन के अलावा और भी कई लोगो की लॉटरी निकली है. जिसमे 6 विजेताओं के लिए 1 करोड़ और 12 विजेताओं के लिए 10 लाकह और 108 विजेताओं के लिए एक लाख रूपये का इनाम दिया गया है. इस साल बम्पर में 126 करोड़ की बिक्री हुई है.

 

About NK Thakur

Check Also

तैमुर से कहीं गुना क्यूट थी करीना कपूर, बचपन में दिखती थी एकदम गोलू मोलू -देख फोटो

दोस्तों बॉलीवुड में करीना कपूर का नाम काफी ज्यादा लिया जाता है.करीना कपूर आज एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *