ऐसे अरबपति जिन्होंने खुद को खुश करने के लिए कर दिया ऐसा काम

7.. हमाद बिन खालिफ अलथानी हमाद बिन खालिफ क़तर के साबित आमिर है और कब्र के शाही खानदान के रुकम भी हालाँकि शेर हमाद का जीकर दुनिया के आमिर तरीब शक्सियास में होता है। लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ की सारी दुनिया की तवचा शेख ह्माद पर आ गई जी हाँ शेख हमाद के पास एक ज्याति आयलैंड है और उन्होंने अपने आयलैंड पर ज़मीन को खोद कर अपना नाम लिखवा लिया।

ये काम इतना बड़ा है कि इसके एक कोने से दूसरे कोने तक का फासला है पुरे पोने दो किलोमीटर हमाद खलीफा का मक्सत ये था कि ये नाम चाँद से भी दिखना चाहिए। 6 .. मुस्लिम दुनिया का आयाशत्रिम बादशाह हसनल बुलखिया जिनको ब्रूनई का सुल्तान भी कहा जाता है।

इनकी आयाशी के किस्से तो अपने कई मारत्पा सुन रखे होगे। हसनल बुलखिया ने अपने आप को खुश करने के लिए अपने एक जयति बोईंग 747 खरीद लिया उस जहाज़ की कीमत 10 करोड़ डालर थी और उसमे मजीत 12 करोड़ डालर का खर्चा कर के यानि जहाज़ की कीमत से भी ज्यादा खर्चा कर के उसको दुनिया का सबसे ज्यादा ऐशो आराम वाला जहाज़ बना दिया।

यहाँ तक की इस जहाज़ में वॉशरूम में मौजूद वाशफिसल भी सोने का भी 5 … मुकेश अम्बानी इण्डिया के टॉप बिज़नेस टाइकों है और उनका नाम दुनिया बार केआमिर करीम शख्सियत में शूमार होता है मुकेश अम्बानी ने अपनी दौलत का थोड़ा सा हिस्सा इस आलिशान बिल्डिंग में लगा दिया ये 27 मंजिला बिल्डिंग देखने में एक आम बिल्डिंग की तरह नज़ए आती है लेकिन ये पूरी बिल्डिंग मुकेश अम्बानी का ज्याति घर है

जिसमे सिर्फ मुकेश अम्बानी और उनकी फॅमिली रहती है। इस बिल्डिंग पे दो बिलियन डालर का खर्चा किया गया है और ये मुंबई की ज़मीन से 550 फिट ऊँची तमिल की गई है इस बिल्डिंग की छत पे हैलीपैड बनाया गया है। इसके साथ साथ इस बिल्डिंग में स्विमिंग पुल से ले कर टेनिस स्पॉट तक मौजूद है। इस बिल्डिंग की रखवाली करने के लिए 600 लोगो की टीम है जो हर वक़्त मुकेश अम्बानी की इस बिल्डिंग की देखभाल करते है।

4 .. ये है साउथी प्रिंस अल वैलिड इनकी जिंदगी में सिर्फ एक ही शोक है और वो है दुनिया की महंगी तरीन गाड़ियाँ रखना जब शहज़ादे ने दुनिया की तमाम तरीन गाड़ियाँ हासिल करनी तो उनको कुछ नया करना का ख्याल आया इन्होने हीरो से चुनवाई गई ये मर्स्डीज ऑडर पर बनवाय इस गाड़ी में जो हिरे लगे है वो हीरो की किस्मो में सबसे अवल दर्जे के है गाड़ी की बॉडी विल्वेज और हता के दरवाजा खोलने वाला हेन्डल भी हीरो से भरा हुआ है।

शहज़ादे के इस गाड़ी के करीब जाने की कीमत एक हजार डॉलर है और इस गाड़ी के टोटल चार करोड़ 80 लाख डॉलर खर्चा किया जा चूका है जो तक़रीबन छः अरब रुपयों के बराबर है। 3 … ये खफ़नाक शक्ल है जोसलीन विल्डेन्सें स्टीम की जो खासी मशहूर अरबपति खातून है। जोसलीन की आदते इतनी खराब है की इनकी सिर्फ फोन का बिल 60 हज़ार डॉलर आता है।

उनको सारी दुनिया उस वक़्त जानने लगी जब जोसलीन ने अपने चेहरे पर 4 मिलियन डॉलर की पलास्टिक सर्जरी कर ली जिसका मकसद ये था। की इनका चेहरा बिल्ली जैसा हो जाए क्युकी इनके शहर को बिल्लीयां बहुत पसंद है। इसलिए जोसलीन ने अपने हस्बैंड को खुश करने के लिए ये पलास्टिक सर्जरी करवाई दौलत ने नशे में दूत जोसलीन ने खुद को बिल्ली जैसा रखने के लिए हर भरपूर कोशिश करी थी लेकिन आज आखिरकार इस भयानक चेहरे को देख कर इनके शौहर ने इनको तलाक दे दिया।

2 …. रोमन अब्रमोविच रशिया के मशहूर बिजनेसमैन है। ये मिलहॉउस एल एल सी और चेल्सी फुटबॉल के मालिक भी है। इन्होने अपने शोक पूरा करने के लिए एक इंतिहाइ अरामदे दुनिया की सबसे बड़ी और दुनिया की महँगी तरीन यॉट खरीदी जिसकी कीमत 450 मिलियन डॉलर है इस यॉट में दो हेलीपैड स्वीमिंगपूल और मिज़ाइल्ड डिटेक्शन सिस्टम भी नस्ट किया गया है इस यॉट में एक ऐसा सिस्टम भी मौजूद है कि अगर कोई भी फोटोग्रफर इसकी फोटो खींचता है तो फोटो में यॉट अंदर के मनोजे भया नहीं होते। और अब्रामोमिच सकूँ से इस यॉट में समुन्द्र की सैर कर सकते है।

1 .. बिल गेट्स की दौलत के चर्चे पूरी दुनिया में मशहूर है और ये दुनिया के आमिर गरीब लोगो की फेरेस्ट में दूसरे नंबर पर आते है। बिलगेट्स लियोनोडो डवी जी के बहुत बड़े फैन है लेकिन उनकी पेंटिंग के नहीं बल्कि उनकी इनवेचेन्स और साइंटफिक डिस्कवरी बिल गेट्स इनके इतने बड़े फेंन है कि उन्होंने लियोनोडो के एक साइंटफिक जनरल को 30 मिलियन डॉलर में खरीदा था। 1994 लियोनोडो जनरल नीलम होने आया था। बिल गेट्स से इस जनरल को ऐसी प्राइज़ में खरीदा जो किसी और को बोली लगाने का मौका भी नहीं मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *