उत्तर प्रदेश में आसमान से हुई मछिलयों की बारिश, देखने पहुंची लोगो की भीड़

दोस्तों अक्सर बारिश में मोटी मोटी बुँदे गिरती है जो हमारे सर पर लगती है और कई बार बारिश के दौरान ओले भी गिरते है लेकिन क्या कभी आपने आसमान से मछलियाँ गिरती देखी है. फिल्मो में अबतक ऐसा नजारा आपने नही देखा होगा लेकिन उत्तर प्रदेश में ऐसा हुआ है.

उत्तर प्रदेश में आसमान से मछलियों की बरसात हुई और धड़ाधड़ वे आकर जमीन पर गिरी है. इसके बाद लोगो की भीड़ वहां ये नजारा देखने के लिए भी पहुँच गयी. बारिश के साथ मछलियों को गिरता देखकर आसपास के लोग घबरा भी गये थे.

बारिश में पहली बार आसमान से पानी की जगह मछलियों की बरसात देखने को मिली है. जहाँ इस घटना ने हर किसी को हैरान कर दिया है वहीँ वैज्ञानिक इसे साधारण घटना बता रहे है. मौसम वैज्ञानिको का कहना है

कि चक्रवर्ती हवा से निम्न दवाब बनने के कारण इस तरह की घटनायें देखने को मिलती है. उनके मुताबिक इस तरह की घटना पहले भी कई जगहों पर देखने को मिल चुकी है इसी वजह से उनके लिए ये हैरानी वाली बात नही है.

भले ही वैज्ञानिको ने इसे आम बात बताया है लेकिन उत्तर प्रदेश के भदौही के चौरी क्षेत्र के कंधिया के आसपास वाले लोगो के लिए ये घटना किसी हड़कम्प से कम नही रही है. बारिश के दौरान यहाँ पर हजारो मछलियाँ सडको पर आकर गिर गयी.

जैसे ही लोगो को इस घटना के बारे में पता चला उन्होंने इन्हें टोकरियो में भरना शुरू कर दिया.

आसमान से मछलियाँ लगातार जमीन पर गिरती जा रही थी जिनमे से कुछ लोगो के बागो में. कुछ घरों की छत व् बालकनी में गिर गयी थी. लोगो ने फौरन मछलियों को टोकरियो में भरना शुरू किया और नजदीकी तालाब में डाल दिया.

आपको बता दें कि गाँव वालो ने 50 किलो से ज्यादा मछलियों को उठाया है और उन्हें तालाब में छोड़ दिया. गाँव के जियाराम ने बताया कि आसमान से गिरने वाली मछलियों का रंग सामान्य मछलियों से अलग है.

जहाँ मछलियों का रंग आकार आसमान की मछलियों से अलग निकला और इसी वजह से लोगो ने इन्हें खाने की बजाय तालाब में छोड़ना सही समझा. लोगो को डर था कहीं ये जहरीली न निकल जाये और इसी वजह से उन्होंने इन्हें छोड़ दिया. जबकि मौसम वैज्ञानिको ने बताया है कि नदी नालो के पास बनी चक्रवर्ती हवा कई बार मछलियों को उड़ा ले जाती है और बारिश के दौरान ये जमीन पर गिरने लगती है. इस तरह की घटनाएं पहले भी कई बार देखने को मिल चुकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *