आज इन तीन राशियों का खुल सकता है किस्मत का ताला | 7 जुलाई 2021 राशिफल

ग्रहों में युवराज कहे जाने वाले वह तो 7 जुलाई को दोपहर 11:02 पर अपनी खुद की राशि मिथुन में प्रवेश कर रहे हैं। इस राशि पर 25 जुलाई को दोपहर 11:38 तक गोचर करेंगे। उसके बाद तक राशि में प्रवेश कर जाएंगे। मिथुन राशि पर गोचर करते समय जिन जिन जन्म राशि लगने से यह केंद्र व त्रिकोण में गोचर करेंगे, उसके लिए भद्रा योग का निर्माण करेंगे।

पंच महापुरुष लोगों में गिना जाता है। इस योग में जन्म लेने वाला चाहता है अति भाग्यशाली कुशल, प्रशासक, विद्वान, शिक्षक, शल्य, चिकित्सक, चर्म रोग विशेषज्ञ, कविता की ज्योतिषी और कुशल वक्ता होता है। मिथुन राशि पर यात्रा करते समय यह कमोबेश सभी राशि के जातकों के लिए बेहतरफलकारक होंगे। इनके स्वर्ग ऋषि होने का अंत सभी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा आइये हम आपको बताते है

 

  1. मेष राशि

 

 

की बुध का प्रभाव आपके लिए शुभ ही रहेगा। साहस पराक्रम की वृद्धि होगी। विदेशी मित्रों और संबंधियों से सहयोग मिलेगा। धर्म एवं अध्यात्म के प्रति रुचि बढेगी। भौतिक सुखों की भी वृद्धि होगी।

2. वृषभ राशि

 

 

बुध का प्रभाव आपके लिए बेहतरीन सफलता दिलाने वाला होगा। विषम परिस्थितियों पर आसानी से नियंत्रण पा लेंगे। दिया हुआ धन वापस मिलने की उम्मीद है। आकस्मिक धन प्राप्ति के योग हैं। निर्णय लेने में विलंब ना करें।

 

3. मिथुन राशि

 

 

बुध आप के लिए हर तरह से लाभदायक सिद्ध होंगे। शिक्षा प्रतियोगिता में आशातीत सफलता मिलेगी। रोजगार की दिशा में किया गया प्रयास सार्थक होगा। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आए में निरंतर वृद्धि होती रहेगी |

 

4. कर्क राशि

 

की अत्यधिक भागदौड़ और खर्च का योग हैं। यात्रा देशाटन का लाभ मिलेगा। विद्यार्थियों को बेहतर परिणाम मिलेंगे। धार्मिक ट्रस्टों में आर्थिक सहयोग भी करेंगे। स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहे

5. सिंह राशि

 

बुध का प्रभाव आपके लिए वरदान की तरह होगा। किसी भी काम के लिए समय अनुकूल है। संतान संबंधी चिंता दूर होगी। पढ़ाई लिखाई के काम में सफलता मिलेगी। परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलेगा।

 

6. कन्या राशि

 

शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। सरकारी नौकरी के आवेदन के लिए अच्छा योग हैं। मिलनसार और समाज से भी प्रभाव बनेगा तथा बने का चुनाव संबंधी निर्णय के लिए अवसर अच्छा है और जा सकती का पूर्ण उपयोग करें। कार्य योजना पूर्ण होने तक उसे सार्वजनिक ना करें।

 

7. तुला राशि

 

कई तरह के अप्रत्याशित सुखद परिणाम मिलेंगे रुके हुए काम बनेंगे। नौकरी में पदोन्नति होगी। मान-सम्मान बढ़ेगा। प्रेम संबंधी मामलों में प्रगाढ़ता आएगी। छात्रों के लिए समय अनुकूल है।

 

8.  वृश्चिक राशि

 

बुध का प्रभाव मिलाजुला रहेगा। पुरस्कार मिलने की संभावना है। सेहत का ख्याल रखें। चर्म रोग और दवाओं के रिएक्शन से बचना होगा। छात्रों को बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी।

 

9. धनु राशि

 

बुध के प्रभाव से सफलता मिलेगी। व्यापारियों के लिए बहुत अच्छा सहयोग है। शादी विवाह से संबंधित वार्ता सफल होगी। प्रेम संबंधी मामलों में प्रगाढ़ता आएगी। रोजगार के लिए किया गया प्रयास सफल होगा।

 

10.  मकर राशि

 

का प्रभाव काफी उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। खट्टे मीठे अनुभव का सामना करना पड़ेगा। गुप्त शत्रु पर भागदौड़ की अधिकता रहेगी। आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। विदेश यात्रा संबंधी कोशिश कामयाब होगी।

 

11.  कुंभ राशि

 

बुध आपके लिए हर तरफ से शुभ परिणाम ही देंगे। प्रतियोगी परीक्षा देने के लिए समय अनुकूल है। संतान संबंधी चिंता से मुक्ति मिलेगी। आय के साधन बढ़ेंगे। बड़े भाइयों का सहयोग मिलेगा

 

12.  मीन राशि

 

काफी दिनों से हटके काम बनेंगे। उच्च अधिकारियों से सहयोग मिलेगा। यात्रा देशाटन की योग है। नया व्यापार शुरू करने के लिए वक्त अच्छा है और वाहन खरीदने के लिए भी समय बहुत अच्छा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.